Home »States »Maharashtra» Manohar Parrikar Third Time Take A Charge Of Goa, Floor Test On 16th March

मनोहर पर्रिकर बने गोवा के नए सीएम , 16 मार्च को होगा फ्लोर टेस्ट

मनोहर पर्रिकर बने गोवा के नए सीएम , 16 मार्च को होगा फ्लोर टेस्ट
पणजी।  देश के पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली है। पर्रिकर को राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वैंकेया नायडू भी मौजूद रहे। पर्रिकर तीसरी बार गोवा के मुख्‍यमंत्री बने हैं। इस बार पर्रिकर विधानसभा के भी सदस्य नहीं हैं। 
 
इसस पहले कांग्रेस मनोहर पर्रिकर के शपथ पर रोक लगाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची। मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 16 मार्च को गोवा में बहुमत परीक्षण कराने को कहा। अदालत ने मनोहर पर्रिकर के शपथ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। विधानसभा चुनावों में 40 में से 13 सीटें जीतने के बावजूद छोटी पार्टियों के समर्थन से भाजपा गोवा में सरकार बना रही है। उसे महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ ही निर्दलीयों का भी समर्थन मिला है।
 
कोई नहीं देना चाहता था कांग्रेस को समर्थन
 
सीएम पद की शपथ लेने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के बाद समर्थन था तो वे लोग गवर्नर के पास क्यों नहीं गए थे। पर्रिकर ने आगे कहा, ‘कांग्रेस को कोई विधायक सपोर्ट नहीं करना चाहता था, गोवा के लिए विकास के लिए बीजेपी को समर्थन दिया।’
 
दो साल पहले दिया था इस्‍तीफा 
 
तकरीबन दो साल पहले मनोहर पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश के रक्षा मंत्री का पद संभाला था। पर्रिकर ने गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार गठित करने के लिए सोमवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया। 
 
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY