Home »States »Jharkhand» Power Investment Will Do In Jharkhand

झारखंड में हो सकेगा 2 लाख करोड़ का इंवेस्‍टमेंट

झारखंड में हो सकेगा 2 लाख करोड़ का इंवेस्‍टमेंट
जमशेदपुर। झारखंड में आने वाले सालों में करीब 2 लाख करोड़ रुपए का इंवेस्‍टमेंट हो सकता है, जिसके लिए फरवरी 2017 में 16 व 17 तारीख को इंवेस्‍टर्स का सम्‍मेलन होने जा रहा है. जनवरी में वाइब्रेंट गुजरात के बाद फरवरी में झारखंड में देश-विदेश के इंवेस्‍टर्स झारखंड आएंगे, जिसमें इसको मंजूरी मिलेगी. यह जानकारी रिलायंस इंडस्ट्रीज के ग्रुप प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट अफेयर्स) और झारखंड से राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने दी. श्री नाथवानी झारखंड में इंवेस्‍टर्स को इनवाइट करने वाले ग्रुप में इंपॉर्टेंट रोल में है।

 उन्होंने बताया कि झारखंड में पहली बार ऐसी सरकार है, जिसके पास इस्‍टेबि‍लि‍टी भी है और विजन भी. करीब 24 हजार करोड़ रुपए का इंडस्‍ट्रि‍यल इंवेस्‍टमेंट झारखंड में होने जा रहा है. इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. फरवरी के बाद पूरे राज्य में दो लाख करोड़ का इंवेस्‍टमेंट हो जाएगा.
 
श्री नाथवानी ने बताया कि स्‍टेट में इंडस्‍ट्री में ही नहीं बल्कि पावर में इंवेस्‍टमेंट होने जा रहा है. जो भी कंपनियां आ रही हैं,  उनका अपना कैप्टिव प्लांट लगेगा. गांवों तक बिजली पहुंचानी है, जिसके तहत 1800 गांवों तक बिजली पहुंचाई जा रही है।
 

 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY