Home »States »Haryana» Garment Retailers Are Offering Discount To Clear Winter Stock

एच एंड एम, ग्लोबस, पैंटालून जैसे बड़े ब्रांड दे रहे हैं 60% तक डिस्काउंट, सेल रिवाइव करने की स्ट्रैटजी

नई दिल्ली। नोटबंदी की वजह से सेल्स में आई गिरावट को संभालने के लिए एच एंड एम, ग्लोबस, गैस, गैप, पैंटालून, बीबा, मैंगो, कैंटाबिल, वुडलैंड,मल्टी ब्रांड स्टोर लाइफस्टाइल, सीएनएम जैसे ब्रांड 50 से 60 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। ऐसा गिरती सेल्स को संभालने के लिए रिटेलर्स कर रहे हैं। उनके अनुसार नोटबंदी के शुरूआती दौर में अपैरल सेल की बिक्री में 60 से 70 फीसदी की गिरावट आई थी। अब डिस्काउंट ऑफर करने से सेल में आई गिरावट की भरपाई और विंटर स्टॉक निकालने में मदद मिल रही है।
 
रिटेल में सेल बढ़ाने के लिए दे रहे हैं डिस्काउंट
 
बीबा अपैरल प्राइवेट लिमिटेड (बीबा) के अधिकारी ने moneybhaskar.com को बताया कि कंपनी जैसे फेस्टिव सीजन में सेल बढ़ाने के लिए 50 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे है। कंपनी ये डिस्काउंट अपनी रीटेल शॉप्स, वेबसाइट और शॉपिंग प्लेटफॉर्म दोनों जगह दे रही है। उन्होंने कहा कि नोटबैन के बाद डिस्काउंट से सेल बढ़ाने में मदद मिली है।
 
बड़े ब्रांड दे रहे हैं डिस्काउंट
 
ग्लोबस, पैंटालून, बीबा, मैंगो, कैंटाबिल, वुडलैंड, मल्टी ब्रांड स्टोर लाइफस्टाइल, सीएनएम जैसे सभी बड़े ब्रांड डिस्काउंट दे रहे हैं। ब्रांडेड क्लोदिंग के लिए फेमस एच एंड एम की प्रवक्ता ने moneybhaskar.com को बताया कि कंपनी क्लोदिंग पर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। उन्होंने बताय कि ये ब्रांड की स्टॉक क्लीयरेंस सेल है।
 
कंपनियां स्टॉक निकालने के लिए दे रही है डिस्काउंट
 
रेडीमेड गारमेंट ब्रांड कैंटाबिल अपने प्रोडक्ट पर 50 फीसदी डिस्काउंट दे रहा है। कैंटाबिल के एमडी विजय बंसल ने बताया कि डिस्काउंट देने से कंपनी को विटंर स्टॉक निकालने और नोटबंदी के कारण सेल में आई गिरावट को बैलेंस करने में मदद मिली है।
 
रिटेलर्स दे रहे हैं अलग तरह के डिस्काउंट
 
मल्टी ब्रांड स्टोर सेंट्रल के अधिकारी ने moneybhaskar.com को बताया की 7,500 रुपए की शॉपिंग पर 60 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है। यानी कस्टमर को 7,500 रुपए की शॉपिंग पर 3,000 रुपए ही चुकाने होंगे।
 
अगली स्लाइड में जानें – कंपनियों ने समय से पहले देना शुरू कर दिया है डिस्काउंट

 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY