Home »States »Haryana» Haryana Minister Anil Vij Said That The Rupee Has Devalued From The Time Gandhis Photo Started Appearing On Currency Notes.

गांधी की वजह से हुआ रुपए का डीवैल्युएशन, हरियाणा के मंत्री का बेतुका बयान

गांधी की वजह से हुआ रुपए का डीवैल्युएशन, हरियाणा के मंत्री का बेतुका बयान
नई दिल्‍ली। अक्सर अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरे रहने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी लीडर अनिल विज एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचाव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की ही आलोचना कर डाली है। विज ने यहां तक कह दिया कि जिस दिन महात्मा गांधी की तस्वीर रुपए पर छपी,  उसी दिन से नोट का डीवैल्युएशन शुरू हो गई। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के दौरान ही धीरे-धीरे नोटों से भी महात्मा गांधी का फोटो हट जाएगा।
 
गांधी की वजह से खादी भी डूब गई
विज ने कहा की खादी गांधी के नाम से पेटेंट नहीं है और खादी के साथ गांधी का नाम जुड़ने से खादी उठने की जगह डूब गई। उन्होंने कहा कि ​कैलेंडर में मोदी का चेहरा छपते ही खादी की बिक्री में 14 फीसदी का इजाफा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि खादी के लिए गांधी से कहीं बेहतर 'ब्रांड नेम' नरेंद्र मोदी हैं।
 
यह है मामला
दरअसल, खादी ग्रामोद्योग की ओर से जारी कैलेंडर में महात्मा गांधी की जगह नरेंद्र मोदी की चरखा चलाते की तस्वीर छपने के बाद पूरे देश में तूफान खड़ा हो गया है। कांग्रेस सहित अन्‍य विपक्षी पार्टियों ने मोदी को निशाने पर लेते हुए इसे बापू का अपमान बताया है।
 
वापस लिया बयान
हालांकि अनिल विज ने महात्मा गांधी पर दिए गए विवादित बयान को निजी बयान बताया और कहा कि इससे किसी की भावना आहत न हो इसलिए मैं इसे वापस लेता हूं। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने इस पूरे मामले से पल्‍ला झाड़ लिया है।
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY