Home »States »Delhi» Metro Trains Will Not Travel Beyond The Citys Borders From Tomorrow.

रविवार रात से दिल्ली से बाहर नहीं चलेगी मेट्रो, कई स्टेेशन रहेंगे बंद

रविवार रात से दिल्ली से बाहर नहीं चलेगी मेट्रो, कई स्टेेशन रहेंगे बंद
नई दिल्‍ली।  दिल्‍ली – एनसीआर में मेट्रो का सफर करने वालों को सोमवार को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, राजधानी में जाट समुदाय के प्रदर्शन की घोषणा के मद्देनजर मेट्रो रेले के कई स्टेशन रविवार रात आठ बजे से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। इसके अलावा दिल्ली से बाहर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लाइन-2 (गुरू द्रोणाचार्य से हुडा सिटी सेंटर), लाइन 3 और 4 (कौशांबी से वैशाली और नोएडा सेक्टर 15 से नोएडा सिटी सेंटर ) और लाइन -6 (सराय से एस्कोट््र्स मुजेसर) पर रविवार रात 11.30 बजे से अगले आदेश तक मेट्रो सेवा बंद रहेगी। दिल्ली पुलिस से मंजूरी मिलने के बाद इन स्टेशनों पर मेट्रो रेल सेवा बहाल होगी।  
 
दिल्‍ली में 12 स्‍टेशन बंद रहेंगे
 
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी ) की ओर से शनिवार को दी गई जानकारी के अनुसार दिल्‍ली में कुल 12 मेट्रो स्‍टेशन रविवार रात आठ बजे के बाद बंद रहेंगे।  इनमें राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, आर.के. आश्रम, प्रगति मैदान, खान मार्केट और शिवाजी स्टेडियम स्टेशन शामिल हैं। हालांकि इनमें से जिन स्टेशनों पर मेट्रो बदलने की सुविधा है, यात्री वहां से ट्रेन बदल सकेंगे।
 
दिल्‍ली पुलिस ने दी सलाह
 
डीएमआरसी के अनुसार यह निर्णय दिल्ली पुलिस की सलाह पर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि जाट समुदाय ने आरक्षण की मांग को लेकर का 20 मार्च को दिल्ली में प्रदर्शन करने का ऐलान किया हुआ है। पिछले साल फरवरी में जाट आंदोलन के दौरान हुई हिसा में 30 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा घायल हुए थे।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY