Home »States »Chhattisgarh» Tour Operator Offering Cheap Tour Packages For March End

टूर पैकेज हो गए 15-20 फीसदी सस्ते, मार्च और अप्रैल में घूमने का है अच्छा मौका

नई दिल्ली। अगर आप दो सितारा और तीन सितारा होटल के खर्च में चार और पांच सितारा होटल में रूकना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। देश के प्रमुख टूर ऑपरेटर और कंपनीज मिलकर मार्च के आखिर और अप्रैल के पहले हफ्ते के लिए सस्ते ऑफर दे रहे हैं। जो नॉरमल रेट से 15 से 20 फीसदी तक सस्ते हैं।
होटल मिल रहे हैं 20 फीसदी तक सस्ते
 
ट्रैवल कंपनी कॉक्स एंड किंग के रिलेशनशिप हेड करन आनंद ने moneybhaskar.com को कहा कि अभी ट्रैवल का पीक सीजन माने जाने वाले मई-जून का समय नहीं आया है इसलिए होटल सस्ते मिल रहे हैं। होटल 20 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। रिजॉर्ट, पांच और चार सितारा होटल भी टूरिस्टों को कम किराए पर मिल रहे हैं। यानी 3,500 से 7,500 रुपए में आपको पांच और चार सितारा होटल मिल जाएंगे।
 
मार्च के लिए बुकिंग बढ़ी
 
ट्रैवल वेबसाइट ईजीगो वन डॉट कॉम की सीओओ नीलू सिंह ने moneybhaskar.com को बताया कि मार्च के तीसरे और आखिरी हफ्ते कि लिए बुकिंग सबसे ज्यादा हुई है। तब के लिए ट्रैवलर्स ने वीकेंड पैकेज ज्यादा लिए हैं। एग्जाम के समय बुकिंग नहीं होती लेकिन मार्च के आखिरी हफ्तों के लिए बुकिंग होती है। नोटबंदी का असर खत्म होने के बाद बुकिंग में 20 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है।
 
 
आगे बढ़ेंगे टूर पैकेज के दाम
 
ट्रैवल का पीक सीजन माने जाने वाले मई-जून आने पर टूर पैकेज, ट्रांसपोर्ट और होटल सभी महंगे हो जाएंगे। पीक सीजन में सभी अपने दाम 15 फीसदी तक बढ़ा देते हैं। अभी ट्रैवलर के लिए घूमना सस्ता है लेकिन आगे होटल और हवाई किराया सभी महंगा हो जाएगा।
 
वीकेंड डेस्टिनेशन की बुकिंग रही ज्यादा
 
लोकल में सबसे ज्यादा बुकिंग दार्जीलिंग,  गंगटोक, शिलांग, मुन्नार, ऊटी, कोवलम, महाबलेश्वर की हुई है। दिल्ली एनसीआर के लिए लोग धर्मशाला, मनाली, शिमला, रानीखेत के लिए बुकिंग करा रहे हैं।
 
ये हैं बेस्ट लोकेशन
 
यदि आप मानसून सीजन में घूमने का मन बना रहे हैं तो ये लोकेशन बेस्ट हैं।
 
दार्जलिंग
 
पैकेज - 3 रात 4  दिन
पैकेज की कीमत – 8,949 रुपए
 
क्या है शामिल
 
- होटल में ठहरना
- ब्रेकफास्ट
- साइटसीन
- लोकल ट्रांसफर
(इसमें रेल किराया शामिल नहीं है।)
 
गंगटोक
 
पैकेज - 3 रात 4  दिन
पैकेज की कीमत – 8,949 रुपए
 
क्या है शामिल
 
- होटल में ठहरना
- ब्रेकफास्ट
- साइटसीन
- लोकल ट्रांसफर
(इसमें हवाई किराया शामिल नहीं है।)
 
अगली स्लाइड में जानें - अन्य टूर पैकेज के बारे में
 
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY