Home »States »Chhattisgarh» Chhattisgarh Govt Will Allot Industrial Land In Two Days

छत्तीसगढ़ में दो दिन में मिलेगी इंडस्ट्रियल लैंड

छत्तीसगढ़ में दो दिन में मिलेगी इंडस्ट्रियल लैंड
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इन्वेस्टर्स को राज्य में इन्वेस्ट करने के लिए आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंडस्ट्री लगाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करें और आपको दूसरे दिन लैंड आवंटित कर दी जाएगी। ताकि, कारोबारी जल्द से जल्द इंडस्ट्री लगा सके। छत्तीसगढ़ राज्य में लगभग 6,000 हेक्टेयर का लैंड बैंक बनाया जा रहा है। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वेस्ट करने के मामले में छत्तीसगढ़ सबसे अनुकूल और सुरक्षित राज्य है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को आम तौर पर नक्सल प्रभावित राज्य के नजरिए से देखा जाता है। नक्सलवाद का प्रभाव लगभग समाप्त हो गया है। राज्य के सुदूर दक्षिण इलाकों में सड़क, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

छत्तीसगढ़ में 24 हजार मेगावाट बिजली प्रोडक्शन की क्षमता है, जो वर्तमान डिमांड की तुलना में पांच गुना ज्यादा है। इस उत्पादन क्षमता को वर्ष 2020 तक बढ़ाकर 35 हजार मेगावाट करने की हमारी योजना है। राज्य में अभी 37 हजार किलोमीटर सड़क नेटवर्क तैयार है, जिसमें अगले तीन-चार वर्ष में नौ हजार किलोमीटर का विस्तार किया जाएगा। रेल नेटवर्क का भी विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री को राज्य में सुविधा देने के लिए सर्विस को सुधारा जा रहा है। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY