Home »States »Chhattisgarh» Its Big Achievement To Get Success Make In India Mission

इन्वेस्टमेंट के मामले में छत्तीसगढ़ रहा चौथे स्थान पर

इन्वेस्टमेंट के मामले में छत्तीसगढ़ रहा चौथे स्थान पर
रायपुर। छत्तीसगढ़ इन्वेस्टमेंट के मामले में देश का चौथा राज्य बन गया है। ‘मेक इन इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य में इन्वेस्टर्स इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं। इस मामले में छत्तीसगढ़ ने अन्य बड़े राज्यों को पछाड़कर चौथे स्थान पर जगह बनाई है।
 
मेक इन इंडिया के तहत जिन राज्‍यों को छत्‍तीसगढ़ ने पीछे छोड़ा है उनमे तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, केरल, हरियाणा, असम और बिहार जैसे बड़े राज्‍य शामिल हैं। जनवरी 2015 से जून 2016 तक छत्‍तीसगढ़ सरकार को विभिन्‍न कारोबारियों से 45 हजार करोड़ रुपए के इंवेस्‍टमेंट के लिए एमओयू साइन किए हैं।
 
छत्तीसगढ़ ने जहां डेढ़ साल की इस अवधि में मेक-इन-इंडिया अभियान के तहत  45 हजार करोड़ रुपए का पूंजी निवेश आकर्षित करने की दिशा में सफलता हासिल की है। वहीं इस दौरान आंध्रप्रदेश ने 29 हजार करोड़,  ओडिशा ने 28 हजार करोड़ रुपए, तमिलनाडू ने 23 हजार करोड़ रुपए, पश्चिम बंगालने 20 हजार करोड़, मध्यप्रदेश ने 17 हजार करोड़ रुपए, उत्तर प्रदेश ने 17 हजार करोड़ रुपए, राजस्थान ने आठ हजार करोड़ रुपए और केरल ने पांच हजार करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए हैं। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY