Home »States »Bihar» TMC Stages Protest Rally Outside RBI

RBI ऑफिस पर टीएमसी का प्रदर्शन, ममता ने गवर्नर पटेल से की मीटिंग

RBI ऑफिस पर टीएमसी का प्रदर्शन, ममता ने गवर्नर पटेल से की मीटिंग
 
कोलकाता.तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) गुरुवार को आरबीआई के कोलकाता ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। इसमें पार्टी के एमएलए और मिनिस्टर्स शामिल रहे। खास बात यह रही कि इस दौरान आरबीआई ऑफिस में गवर्नर उर्जित पटेल भी मौजूद थे, जो वहां सेंट्रल बोर्ड मीटिंग को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पटेल से भी मुलाकात की।
 
 
आरबीआई का पॉलिटिकल यूज कर रही है सरकारः ममता

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार पर आरबीआई का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरबीआई एक स्‍वतंत्र संस्‍था है और उसका राजनीतिक इस्‍तेमाल नहीं होना चाहिए। आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल से करीब एक घंटे की मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि नोटबंदी के बाद की समस्‍याओं से निपटने के लिए सरकार के पास कोई तैयारी नहीं है।
उन्‍होंने कहा कि अभी कैश भी उपलब्‍ध नहीं है। बनर्जी ने साथ ही केंद्र और आरबीआई से राज्य के चाय बागानकर्मियों की मदद का अनुरोध करते हुए कहा है कि ये लोग नोटबंदी की वजह से जाने देने को मजबूर हैं। 
 
टीएमसी ने निकाली रैली
 
टीएमसी के एमएलए और मिनिस्टर्स ने इससे असेंबली से शहर के बीबीडी बाग एरिया में स्थित आरबीआई ऑफिस तक रैली निकाली। राज्य के पावर मिनिस्टर सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम नोटबंदी के सख्त फैसले के खिलाफ अपना प्रोटेस्ट जारी रखेंगे। शुक्रवार को भी इसी तरह प्रोटेस्ट रैली का आयोजन किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘भारत एक डेमोक्रेसी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश पर अपने जनविरोधी फैसले थोप रहे हैं।’
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY