Home »States »Bihar» Sanjiv Goenka Group And Bharti Commit Rs 14000 Cr For Bengal

संजीव गोयंका ग्रुप और भारती एयरटेल पश्चिम बंगाल में करेगी 14 हजार करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट

संजीव गोयंका ग्रुप और भारती एयरटेल पश्चिम बंगाल में करेगी 14 हजार करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट
कोलकाता।संजीव गोयंका ग्रुप और भारती एंटरप्राइजेस पश्चिम बंगाल में 14 हजार करोड़ रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करेगी। बंगाल ग्‍लोबल समिट में शामिल होने पहुंची दोनों कंपनियों ने अगले कुछ सालों के भीतर ये इन्‍वेस्‍टमेंट करेगी।
 
गोयंका ग्रुप करेगा 10 हजार करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट
 
तीसरे बंगाल समिट में पहुंचे आर.पी. संजीव गोयंका ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयंका ने कहा कि हमारा ग्रुप अगले कुछ सालों के भीतर राज्‍य में 10 हजार करोड़ रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करेगा। यह इन्‍वेस्‍टमेंट फास्‍ट-मूविंग कंज्‍यूमर गुड्स (एफएमसीजी) में होगा।
 
इन्‍वेस्‍टर फ्रेंडली राज्‍य है पश्चिम बंगाल
 
गोयंका ने पश्चिम बंगाल को एक इन्‍वेस्‍टर-फ्रेंडली राज्‍य बताया। उन्‍होंने कहा कि यहां डील्‍स में पारदर्शिता है। पश्चिम बंगाल का मतलब बिजनेस है और यहां परमिशन मिलने में कोई देरी नहीं होती है। उन्‍होने इन्‍वेस्‍टर्स को राज्‍य में इन्‍वेस्‍ट करने के लिए प्रोत्‍साहित किया।
 
भारती करेगी 4 हजार करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट
 
वहीं, भारती एंटरप्राइजेंस के वाइस-चेयरमैन राकेश भारती मित्‍तल ने कहा कि भारती ग्रुप ने अब तक राज्‍य में 30 हजार करोड़ रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट किया है।  हम आगे भी राज्‍य सरकार के साथ इस साझेदारी को जारी रखना चाहते हैं। भारती ग्रुप अगले 2 से 3 सालों के भीतर 3 से 4 हजार करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट करेगी।
 
ज्‍यादा चार्जेस वसूलता है पश्चिम बंगाल
 
मित्‍तल ने पश्चिम बंगाल की सरकार को एकसमान पॉलिसीज बनाने का सुझाव दिया। उन्‍होंने कहा कि यहां वसूले जाने वाले चार्जेस अन्‍य राज्‍यों के मुकाबले यहां काफी ज्‍यादा है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल को एयरटेल के टावर लगाने के लिए अनुमति देनी चाहिए। समिट में एम.डी. किशोर बियानी और हीरो ग्रुप सीएमडी पंकज मुंजाल ने अपने प्रोजेक्‍ट्स के बारे में जानकारी दी।  हालांकि उन्‍होंने भविष्‍य में किसी भी तरह का इन्‍वेस्‍टमेंट करने का वादा नहीं किया। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY