Home »SME »Policy» Pm Seeks Opinion On Note Ban From Common People

मोदी ऐप का सर्वर हुआ डाउन, पीएम ने नोट बंदी पर मांगी थी राय

नई दिल्‍ली। मोदी ऐप पर नोट बंदी को लेकर अपनी राय देने वालों की संख्‍या इतनी अधिक हो गई कि सर्वर ही फेल हो गया। नोट बंदी को लेकर देश में मची अफरातफरी और विपक्ष के हमले के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आम जनता से नोट बंदी पर राय मांगी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ही सोशल साइट टि्वटर कहा था कि लोग नोट बंदी पर अपनी राय दें। उन्‍होंने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों से इस सर्वे में शामिल होने की अपील की है।
 
मोदी ने आम जनता से पूछे ये सवाल
 
-पुराने नोट बंद होने पर आप क्‍या सोचते हैं?
- क्‍या आपको लगता है कि देश में कालाधन है?
-क्‍या आपको लगता है कि कालेधन, भ्रष्‍टाचार और आंतक के खिलाफ इस लड़ाई में आपको परेशानी हो रही है?
-क्‍या देश को भ्रष्‍टाचार और कालाधन से मुक्‍त होना चाहिए?
 
सांसद जनता को बताएं नोटबंदी के फायदे: पीएम  
पीएम मोदी ने पार्टी के सांसदों को बताया, ‘नोटबंदी को लेकर विपक्षी दल गलत जानकारी फैला रहे हैं। आप इस कदम से होने वाले कई फायदों के बारे में जनता को बताएं।’ इसके बाद बीजेपी सांसदों ने 500 तथा 1,000 रुपए के नोटों को बंद कर देने के सरकार के फैसले का समर्थन करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया।  
 
नोट बैन से बढ़ेगी डिजिटल इकोनॉमी, ज्‍यादा कैश से बढ़ती है ब्‍लैकमनी: जेटली  
बीजेपी संसदीय दल की मीटिंग में फाइनेंस मिनिस्‍टर अरुण जेटली ने कहा कि नोटबंदी का कदम ऐतिहासिक है। विपक्ष इस मुद्दे पर संसद में चर्चा से बच रहा है। हम चर्चा के लिए तैयार हैं। नोट बैन के कदम से डिजिटल इकोनॉमी मजबूत होगी। भारत की इकोनॉमी में कैश की मात्रा बहुत अधिक है और कैश की अधिकता से ब्‍लैकमनी के आसार बढ़ते हैं। इतने बड़े ऑपरेशन की गोपनीयता बनाए रखना भी एक बड़ी उपलब्धि है।
 
जेटली ने कहा कि भारत के इतिहास में यह पहला कदम जहां ईमानदारी पर जोर है। नोटबंदी के बाद कुछ परेशानियां आना स्वाभाविक, अब स्थिति में सुधार आ रहा है। पीएम मोदी ने 70 साल का फैसला बदला, ये आसान नहीं था। लाखों करोड़ रुपया बाजार में घूमता था, अब ये बैंकों में आ गया है। इससे बैंकों की कर्ज देने की क्षमता बढ़ जाती है। बैंकों ने कर्ज कम करना शुरू कर दिया है। ब्याज पर असर पड़ता है।
 
 
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY