Home »SME »Opportunity» Bad Habits In Office Can Be Harmful For Career

इन आदतों के चलते रुक जाता है प्रमोशन, पीठ पीछे होती है आपकी बुराई

नई दि‍ल्‍ली। भले ही आप मेहनती हों, काबि‍ल हों और दफ्तर में अच्‍छा काम भी करते हों मगर आपकी कुछ आदतों का दफ्तर में इमेज पर बहुत बुरा असर पड़ता है। इनकी वजह से बॉस और को वर्कर्स के बीच हमारी इमेज खराब होती चली जाती है। कई बार हमें पता ही नहीं चलता कि‍ हमारी दो चार सामान्‍य सी आदतें ही प्रोफेशनल तरक्‍की के आड़े आ रही हैं। आप चाहे सरकारी जॉब करते हों या प्राइवेट नौकरी इन 8 आदतों को पहचानें और तुरंत बदल डालें, नहीं तो पीठ पीछे होती रहेगी आपकी बदनामी।
 
 
1 कि‍सी अभियान के लि‍ए लोगों को जुटाना
 
आप भले ही सोशल मूवमेंट से जुड़े हों या प्रभावि‍त हों या जुड़ना चाहते हों मगर आपको ऑफि‍स टाइम और ऑफि‍स स्‍पेस में लोगों को उस अभि‍यान या मूवमेंट के लि‍ए जागरूक करने का कोई अधि‍कार नहीं है। यह आमतौर पर सभी कंपनि‍यों की पॉलि‍सी के खि‍लाफ होता है, क्‍योंकि‍ इससे ऑफि‍स टाइम कि‍ल होता है। आपको कि‍सी भी तरह की गैर प्रोफेशनल भाषणबाजी भी हर कीमत पर एवॉइड करनी चाहि‍ए।
 
2 इसका मतलब आप अकड़ू हैं 
 
भले ही आप शर्मीले हों या आपके पास करने के लि‍ए और कई जरूरी काम हों, अगर आप कंपनी या साथि‍यों द्वारा ऑर्गनाइज की गई कि‍सी भी ईवेंट से बचते हैं या उसमें शामि‍ल ही नहीं होते तो इसका मतलब ये जाता है कि‍ आप एंटीसोशल हैं और खुद को टीम का हि‍स्‍सा नहीं मानते। इससे यह मैसेज भी जाता है कि‍ आप अकड़ू हैं। 
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY