Home »SME »Industry Voice» MSME Ministry Will Seek Withdrawal Limit Of Rs 2 Lakh Per Week

करंट अकाउंट की विदड्रॉल लिमिट हो 2 लाख, MSME मिनिस्‍ट्री ने की सिफारिश

करंट अकाउंट की विदड्रॉल लिमिट हो 2 लाख, MSME मिनिस्‍ट्री ने की सिफारिश
 
नई दिल्‍ली। माइक्रो, स्‍मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) मिनिस्‍ट्री ने कहा है कि वह फाइनेंस मिनिस्‍ट्री से सिफारिश करेगी कि नोटबंदी की वजह से कैश क्रंच झेल रही एमएसएमई इंडस्‍ट्री की विदड्रॉल लिमिट बढ़ाई जाए। अभी इंडस्‍ट्री सप्‍ताह में केवल 50 हजार रुपए ही निकाल सकते हैं, फाइनेंस मिनिस्‍ट्री से अपील की जाएगी कि विदड्रॉल लिमिट बढ़ा कर 2 लाख रुपए कर दी जाए।
 
हो रही है परेशानी
 
एमएसएमई स्‍टेट मिनिस्‍टर हरीभाई पार्थीभाई चौधरी ने कहा कि नोटबंदी के बाद मिनिस्‍ट्री की ओर से कई एमएसएमई एसोसिएशन्‍स से बातचीत की गई है। इस दौरान कारोबारियों ने कहा है कि बैंकों से विदड्रॉल लिमिट कम होने के कारण उन्‍हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कारोबारियों ने मांग की थी कि उनकी विदड्रॉल लिमिट 2 लाख रुपए की जाए।
 
कैशलेस ट्रान्‍जैंक्‍शन करें कारोबारी
 
एसोचैम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान चौधरी ने यह जानकारी दी। हालांकि, उन्‍होंने इंडस्‍ट्री से अपील की कि वे ज्‍यादा से ज्‍यादा कैशलेस ट्रांजैक्‍शन को बढ़ावा दें। उन्‍होंने दावा किया कि डिमोनिटाइजेशन से फिस्किल डेफिशिएट को कंट्रोल करने में काफी मदद मिलेगी। चौधरी ने कहा, सरकार एमएसएमई सेक्‍टर में एक नया ट्रेंड देख रही है कि वे तेजी से ई-कॉमर्स रूट को अपना रहे हैं। वे अपनी मार्केटिंग के लिए इंटरनेट का इस्‍तेमाल कर रहे हैं, जिससे उनके प्रोडक्‍ट की डिमांड बढ़ रही है। यह एक अच्‍छे संकेत हैं। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY