Home »Personal Finance »Banking »Update» Department Of Post Has Issued A Tender For The Selection Of Research Firm

पोस्ट ऑफिस का होगा मेकओवर, आप से पूछेगा कैसी है हमारी सर्विसेज

नई दिल्ली।डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट अपने देश भर में फैले 1.55 लाख से ज्यादा पोस्ट ऑफिस का मेकओवर करने जा रहा है। इसके लिए वह अपने कस्टमर से ही सर्वे करेगा। जिनके जरिए वह अपनी सर्विस क्वालिटी को बेहतर करने की तैयारी में है। साथ ही कई नई तरह की भी सर्विसेज शुरू करेगा।
 
प्रोफेशनल्स के जरिए होगा मार्केट रिसर्च और सर्वे
 
moneybhaskar.com को डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट से मिली जानकारी के अनुसार मेकओवर के लिए डिपार्टमेंट एक प्रोफेशनल कंपनी को नियुक्त करने जा रहा है। जो कि पोस्ट ऑफिस सर्विसेज को लेकर कस्टमर्स का फीडबैक लेगा। साथ ही वह कंपनी मार्केट रिसर्च भी करेगी, कि बदलते दौर में किस तरह की नई सर्विसेज पोस्ट ऑफिस को शुरू करनी चाहिए। डिपार्टमेंट ने कंपनी नियुक्त करने के लिए टेंडर भी निकाला है।
 
इन नई सर्विसेज पर है इंडिया पोस्ट का फोकस
 
डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट से मिली जानकारी के अनुसार मई के महीने में नए फाइनेंशियल ईयर के लिए रोडमैप तैयार किया गया था। जिसमें ई-कॉमर्स सेगमेंट और आईटी अपग्रडेशन पर सबसे ज्यादा फोकस करने का एजेंडा तय हुआ था । अधिकारी के अनुसार ई-कॉमर्स सेगमेंट के बिजनेस में इस साल 80 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। जिसमें अकेले कैश ऑन डिलिवरी के जरिए साल 2015-16 में 1300 करोड़ रुपए की डिपार्टमेंट को इनकम हुई है। जो कि 2014-15 में केवल 500 करोड़ रुपए था। इसी तरह अगला फोकस आईटी अपग्रडेशन पर है, जिसके तहत अभी तक 22000 पोस्ट ऑफिस को कोर बैंकिंग सॉल्यूशन से जोड़ दिया गया है।
 
आगे की स्लाइड में पढ़िए इंडिया पोस्ट को अपने ही पोस्टल बैंक से चैलेंज...

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY