Home »Personal Finance »Loans »Update» Planning To Start A New Business, Check Yourself For Eligibility Criteria

बिजनेस में है पूंजी की जरूरत, तो खुद जानिए बैंक से कितना मिलेगा लोन

 नई दि‍ल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को स्टार्टअप इंडिया प्लान लॉन्च कर नए बिजनेस शुरू करने वालों के लिए कई सहूलियतों का ऐलान किया। अगर, आप भी अपना कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं और इसके लिए  लोन लेना चाहते हैं तो घर बैठे आप अपने लोन की पात्रता पता कर सकते हैं। जिसमें आपको लोन अमाउंट से लेकर कौन-कौन से डक्‍यूमेंट्स देने होंगे इसकी जानकारी मिल जाएगी। 

 
 
ऐसे खुद से चेक करें लोन की पात्रता
 
बिजनेस लोन की पात्रता चेक करने के लिए कई बैंक बिजनेस लोन एलिजिबिलिटी कैलकुलेटर की सुविधा मुहैया कराते हैं। उदाहरण के तौर पर अगर आप आईसीआईसीआई बैंक में बिजनेस लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं तो http://www.icicibank.com/business-banking/finance/eligibility-calculator.page? लिंक पर क्लिक कर आप अपनी एलिजिबिलिटी चेक कर सकते हैं। जब आप लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपको अपनी कंपनी से जुड़ी जानकारी फीड करनी होगी। इसके बाद आपको कैलकुलेटर की मदद से पता चल जाएगा कि आप कितनी रकम तक का लोन ले सकते हैं।
 
लोन से पहले पात्रता चेक करने के फायदें
 
लोन के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता चेक करने से बैंक द्वारा एप्लीकेशन कैंसिल होने का चांस कम हो जाता है। आपको पता है कि आपके पास जो पात्रता है उस आधार पर कितने रकम तक का लोन मिल सकता है। आप, उसी रकम के आसपास लोन के लिए आवेदन करते हैं जिससे बैंक आसानी से लोन पास कर देता है।
 
अगली स्‍लाइड में पढ़ें बैंक से बिजनेस लोन लेने की पात्रता...
तस्‍वीरों का इस्‍तेमाल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है। 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY