Home »Personal Finance »Income Tax »Step To Step Guide» Many Companies Are Offering Free Service To File ITR1

ऐप से फ्री में फाइल कर सकते हैं आईटीआर, ये कंपनियां दे रही हैं सुविधा

नई दिल्ली। इनकम टैक्स रिटर्न फाइल में करने में अभी 12 दिन बचें हैं। अगर आपने अभी तक अपना रिटर्न फाइल नहीं किया है तो ऐप की मदद से ऐसा कर सकते हैं। कई कंपनियों ने आईटीआर फाइल करने के लिए अपना ऐप भी लॉन्च किया हुआ है, जिसको डाउनलोड करने के बाद फ्री में रिटर्न सबमिट कर सकते हैं।
 
इन कंपनियों ने किया है आईटीआर के लिए अपना ऐप लॉन्च
 
जिन कंपनियों ने अपना ऐप आईटीआर के लिए लॉन्च किया है उनमें क्लियर टैक्स, एचएंडआर ब्लॉक, हैलो टैक्स और टैक्सपैननर शामिल हैं। इन सभी कंपनियों ने अपना ऐप गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया हुआ है, हालांकि एक-दो कंपनियों ने विंडोज और आईओएस पर भी अपना ऐप लॉन्च किया है। टैक्सपेयर इन ऐप्स को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं।
 
इन आईटीआर फॉर्म को कर सकेंगे ऐप से फाइल
 
ऐप की मदद से सैलरी पाने वाले टैक्सपेयर आईटीआर 1 भर सकते हैं। क्लियर टैक्स के ऐप पर आप आईटीआर 1 के अलावा आईटीआर 2 और 2ए भरने की सुविधा मिलेगी। अन्य सभी ऐप्स पर आप केवल आईटीआर 1 फाइल कर सकते हैं। हालांकि इन कंपनियों की वेबसाइट्स पर सभी आईटीआर फॉर्म उपलब्ध है। क्लियरटैक्स.इन के सीईओ अर्चित गुप्ता ने moneybhaskar.com  को बताया कि उनके ऐप पर मल्टीपल फॉर्म 16, फॉर्म 26एएस को अपलोड करने की सुविधा और टैक्स कैलकुलेटर भी उपलब्ध है। ऐप का इस्तेमाल ऑफलाइन भी कर सकते है, क्योंकि इसको 2जी कनेक्शन के हिसाब से ऑप्टिमाइज किया गया है। क्लियरटैक्स.इन के ऐप को 50 हजार से अधिक लोग डाउनलोड कर चुकें हैं।
 
अगली स्लाइड में पढ़े, ऐप पर किन सर्विसेज पर लगेगा चार्ज..... 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY