Home »Market »Stocks» Stock Market On Peak, These Stocks May Still Give Upto Double Return For Mid To Long Term

मार्केट की रैली में भी ये स्टॉक्स देंगे बेहतर रिटर्न, ऐसे बनाएं स्ट्रैटजी

नई दिल्ली। शेयर मार्केट में रैली जारी है और बीते हफ्ते निफ्टी ने पहली बार 9200 का स्तर पार कर 9218.40 का नया हाई बनाया। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट में अब लिक्विडिटी आने की वजह से रैली है, हालांकि वैल्युएशन काफी हो चुका है। अच्छे शेयरों की कीमत बढ़ चुकी है। ऐसे में इन्वेस्टर्स को सतर्क होकर छोटे लेकिन मजबूत फंडामेंटल वाले शेयर ही चुनने चाहिए। हम आपको एक्सपर्ट्स के हवाले से ऐसे ही कुछ शेयर बता रहे हैं, जिनमें आगे अच्छे रिटर्न मिलने की उम्मीद है।
मार्केट में लिक्विडिटी-ड्राइवेन रैली  
कार्वी स्टॉक्स के वाइस प्रेसिडेंट अंब‍रीश बालिगा का कहना है कि इस साल निफ्टी में 12 फीसदी बढ़त आ चुकी है। मार्केट लगातार मजबूत हुआ है। अभी मार्केट में जो रैली आ रही है वह लिक्विडिटी आने की वजह से है। आगे मार्केट थोड़ा और ऊपर 9300 के लेवल में जा सकता है। हालांकि वैल्युएशन भी ज्यादा होने से प्रॉफिट बुकिंग देखी जा सकती है। उनका कहना है कि अगर मार्केट 9000 के नीचे आता है तो करेक्शन देखने को मिलेगा।
 
चुनिंदा शेयरों में ही बेहतर रिटर्न 
ट्रेड स्विफ्ट के संदीप जैन का कहना है कि बाजार टॉप लेवल पर है और बड़े शेयरों के दाम बढ़ चुके हैं। लेकिन, इस रैली में भी कुछ चुनिंदा शेयरों में बेहतर रिटर्न मिलने की उम्मीद है। मजबूत फंडामेंटल वाले मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में लॉन्ग्‍ा टर्म में अच्छे रिटर्न हासिल किए जा सकते हैं। आगे रिफॉर्म्स और तेज होने हैं, इस लिहाज से भी छोटी कंपनियों के शेयरों में तेजी रहेगी। 
 
 
अगली स्लाइड में, जानें किन स्टॉक्स में करें इन्वेस्टमेंट 
 
सुजलॉन एनर्जी
टारगेट: 28
 
मॉय स्टॉक रिसर्च के हेड लोकेश उप्पल ने सुजलॉन एनर्जी में एक साल के नजरिए से निवेश करने को कहा है। उन्होंने स्टॉक के लिए 28 का टारगेट रखा है। स्टॉक का करंट प्राइस 18 रुपए है। उनका कहना है कि क्लीन एनर्जी के लिए आगे आने वाले समय में काफी सारे प्रोजेक्ट्स चलेंगे। इसके चलते लंबी अवधि में सुजलॉन एनर्जी को फायदा हो सकता है। कंपनी से धीरे-धीरे कर्ज कम हुआ है, कंपनी का मैनेजमेंट भी कर्ज कम करने की दिशा में लगातार काम कर रही है।
 
अगली स्लाइड में, जानें और किन स्टॉक्स में करें इन्वेस्टमेंट 
 
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY