Home »Market »Stocks» These Are Holi Special Stocks, Know How Prepare Investment And Selling Strategy

ये हैं होली के कलरफुल स्टॉक्स, ऐसे बनाएं मार्केट में इन्वेस्टमेंट की स्ट्रैटजी

नई दिल्ली। स्टॉक मार्केट में होली की तरह हरे, लाल, पीले रंग के स्टॉक दिख रहे हैं। निवेशकों के पास जहां होली पर अपने पोर्टफोलियो में ऐसे स्टॉक्स चुनने का मौका है, जिससे उन्हें आगे बेहतर रिटर्न मिल सके। वहीं, एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस कुछ स्टॉक्स को होल्ड करने या सेल करने की सलाह दे रहे हैं। हम होली के मौके पर ऐसे ही ग्रीन, येलो और रेड स्टॉक के बारे में बता रहे हैं।
 
 
मार्केट में जारी रहेगी रैली
-सिमी भौमिक डॉट कॉम के टेकिनकल एक्सपर्ट सिमी भौमिक का कहना है कि रिफॉर्म के मोर्चे पर काफी एक्शन देखने को मिलेगा। रुरल, एग्रीकल्चर सेक्टर,  इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर फोकस बढ़ेगा और तेजी से रिफॉर्म होंगे। ऐसे में इन सेक्टर्स में मजबूत फंडामेंटल वाले स्टॉक्स में निवेश के मौके बने हैं।
-स्टैलियन असेट डॉट कॉम के अमीत जेसवानी का कहना है कि मार्केट मजबूत है और बीजेपी की जीत से उसे पॉजिटिव संकेत भी मिल चुके हैं। जीएसटी लागू होने से मार्केट को और ज्यादा सपोर्ट मिलेगा। दिसंबर तक निफ्टी 10000 का लेवल छू सकता है। ऐसे में निवेशकों के पास बड़े रिटर्न हासिल करने का मौका है।
 
 
जानें किन ग्रीन स्टॉक्स में करें निवेश
 
एसबीआई
टारगेट: 350
 
एक्सपर्ट्स ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को ग्रीन स्टॉक बताते हुए निवेश की सलाह दी है। वहीं, ब्रोकरेज हाउसेज ने भी स्टॉक पर भरोसा जताया है। ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने स्टॉक के लिए 350 का टारगेट रखा है। सिमी भौमिक का कहना है कि फिलहाल सरकारी बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सबसे मजबूत स्थिति में है। डिमोनेटाइजेशन की वजह से बैंक का डिपॉजिट ग्रोथ तेजी से बढ़ा है। ऐसे में इकोनॉमी में रिकवरी और सरकार द्वारा उठाए जाने वाले कदमो का सबसे ज्यादा फायदा एसबीआई को मिलेगा।
 
हिंडाल्को
टारगेट: 245
 
ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने हिंडाल्को में 245 के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक का करंट प्राइस 188 रुपए है। रिपोर्ट के अनुसार एल्युमीनियम डिविजन में कंपनी की परफॉर्मेंस दमदार है। वहीं, घरेलू स्तर पर और इंटरनेशनल मार्केट में एल्युमीनियम की कीमतें बढ़ी हैं, जिसका फायदा कंपनी को होगा। एल्युमिनियम की कीमतों में आने वाले दिनों में तेजी से बढ़ेंगी, जिससे कंपनी का रेवेन्यू बेहतर होगा। सरकार का फोकस इंफ्रा सेकटर पर है, जिससे आने वाले दिनों में डिमांड बढ़ने से कंपनी को फायदा होगा। एल्यूमीनियम स्टॉक में वृद्धि से ग्लोबल स्तर पर इस सेग्मेंट को बल मिला है। मांग जारी रहने के कारण इसके स्टॉक में अागे भी तेजी बनी रहने की संभावना है। 
 
 
एल एंड टी
टारगेट: 1660
ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने लॉर्सन एंड टर्बो में 1660 के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक का करंट प्राइस 1493 है। रिपोर्ट के अनुसार डिफेंस और इंफ्रा सेक्टर में बड़े ऑर्डर मिलने से कंपनी की ग्रोथ बढ़ेगी। कंपनी का बिजनेस मॉडल बेहतर है। लार्सन एंड टर्बो को तीसरे क्वार्टर में 972.47 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। इनकम भी 25,928.07 करोड़ रुपए से बढ़कर 26,286.98 करोड़ रुपए हो गई है। 
 
 
इंजीनियर्स इंडिया
टारगेट: 178
एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने 178 के टारगेट के साथ इंजीनियर्स इंडिया में निवेश की सलाह दी है। स्टॉक का करंट प्राइस 144 है। एक्सपर्ट के मुताबिक कंपनी के नतीजे अनुमान से ठीक रहे हैं। वहीं कंपनी की ऑर्डर बुक 5120 करोड़ के साथ मजबूत बनी हुई है। कंपनी को एचपीसीएल से 2500 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं। पाइपलाइन में बड़े ऑर्डर मौजूद होने और इनकम सुधरने के अनुमान से ही निवेश की सलाह दी गई है।  
 
 
अगली स्लाइड में, जानें येलो स्टॉक्स के बारे में
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY