Home »Market »Stocks» Idea Cellular Tanks More Than 10 Pc In Trading

वोडाफोन के साथ मर्जर के एलान के बाद Idea में प्रॉफिट बुकिंग, 10% से ज्यादा टूटा स्टॉक

वोडाफोन के साथ मर्जर के एलान के बाद Idea में प्रॉफिट बुकिंग, 10% से ज्यादा टूटा स्टॉक
नई दिल्ली।आइडि‍या के बोर्ड द्वारा वोडाफोन के साथ मर्जर को मंजूरी दिए जाने के बाद कारोबार के दौरान आइडिया के स्टॉक में जितनी ज्यादा तेजी दर्ज हुई, उतनी जल्दी ही यह तेजी गायब भी हो गई। आइडिया के स्टॉक में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है। फिलहाल एनएसई पर स्टॉक 7.96 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।
 
क्या है डील
- वोडाफोन इंडिया और इसके पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज लिमिटेड और आदित्य बिड़ला ग्रुप के आइडिया सेल्युलर का विलय हो जाएगा।
- मर्जर के बाद नई कंपनी में वोडाफोन के पास 45% हि‍स्‍सेदारी होगी। वहीं, आइडि‍या के पास 26% हि‍स्‍सेदारी होगी। वोडाफोन करीब 4.9% हि‍स्‍सेदारी आइडि‍या प्रमोटर्स को ट्रांसफर करेगी।
- आगे वोडाफोन और आइडिया के दोनों के पास नई कंपनी में बराबर हिस्सेदारी होगी।
 
क्या होगा फायदा
मर्जर के बाद यह देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएगी। फिलहाल भारती एयरटेल सबसे बड़ी कंपनी है। मर्जर के बाद बनने वाली नई कंपनी देश में टेलिकॉम सेक्टर में देश की सबसे बड़ी कंपनी होगी।
 
भारती एयरटेल के स्टॉक में तेजी
- आइडिया का वोडाफोन के साथ मर्जर की खबर के आइडिया के स्टॉक में गिरावट देखी जा रही है। वहीं, टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल के स्टॉक में 0.52 फीसदी की तेजी दर्ज हुई है।
- बीएसई का टेलिकॉम इंडेक्स 0.66 फीसदी की गिरावट के साथ 1257 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।
- एमटीएनएल के स्टॉक में 0.40 फीसदी की गिरावट है।
 
आइडिया में खरीददारी का मौका
एसएमसी इन्वेस्टमेंट्स एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे ने कहा कि आइडिया सेल्युलर में खरीददारी का शानदार मौका है। वोडाफोन के साथ मर्जर के बाद आइडिया सेल्युलर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएगी।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY