Home »Market »Commodity »Metals» China Produced Ball Pen After Years Of Success

चीन ने बनाई बुलेट ट्रेन और स्पेसक्रॉफ्ट, लेकिन इस छोटी चीज में रह गया पीछे

नई दिल्ली। जनवरी के महीने में चीन ने अपने नए एचीवमेंट का ऐलान किया। चीन के मीडिया में इस नई खोज को हाथों हाथ लिया गया। दरअसल फाइटर प्लेन से लेकर स्पेस क्रॉफ्ट तक बनाने वाला चीन इस छोटी सी चीज में दुनिया भर के देशों से पीछे रहने से काफी चिंतित था। साल 2016 में चीन के प्रीमियर ली कीक्वांग ने देश को किए संबोधन में अपनी इस चिंता को सबके सामने रखा। जानिए क्या है ये छोटी सी चीज जिसमें चीन रह गया दुनिया में पीछे
 
चीन के प्रमुख भी जता चुके थे चिंता
  • जनवरी 2017 में चीन में ऐलान किया कि उसने बॉलप्वाइंट पेन बनाने में सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पेन इंडस्ट्री में सबसे आगे चीन के लिए बॉलप्वाइंट पेन बनाना काफी बड़ा इश्यू था।
  • साल 2016 में चीन की ये चिंता तब दुनिया के सामने खुल कर आई जब प्रमुख ली कीक्वांग ने नेशनल टीवी पर अपने बल पर पेन न बनाने की बात उठाई थी।
  • प्रीमियर ने साफ कहा कि जिस दिन चीन अपने बल पर अच्छी क्वालिटी के बॉलपेन बनाने लगेगा वो सही मामले में तब ही मैन्युफैक्चरिंग पावर बनेगा।
  • जून 2015 में नेशनल टीवी ने एक घंटे लंबा खास डिबेट पेश किया था जिसमें पेन बनाने वाली तीन सबसे बड़ी घरेलू कंपनी के सीईओ के साथ सिर्फ इस बारे में चर्चा हुई कि देश में अच्छी क्वालिटी के बॉल प्वांइंट पेन क्यों नहां बन पा रहे हैं।
 
आगे जानिए क्या थी चीन की सबसे बड़े समस्या  

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY