Home »Industry »Textile» The Country's Overall Exports Of Textiles And Clothing May Stand At USD 40 Billion In 2015-16

टेक्‍सटाइल्‍स एक्‍सपोर्ट 2015-16 में भी 40 अरब डॉलर रहेगा: सरकार

टेक्‍सटाइल्‍स एक्‍सपोर्ट 2015-16 में भी 40 अरब डॉलर रहेगा: सरकार
   
 
मुंबई। वर्तमान फाइनेंशियल ईयर 2015-16 के दौरान टेक्‍सटाइल्‍स और क्‍लोथिंग के एक्‍सपोर्ट में इजाफा होने की संभावना नहीं है। इस वर्ष भी कुल एक्‍सपोर्ट 40 अरब डॉलर के आसपास ही रह सकता है। पिछले साल भी यह आंकड़ा इसी के आसपास था। एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 
चीन का स्‍लोडाउन हमारे लिए अवसर
 
टेक्‍सटाइल कमिश्‍नर कविता गुप्‍ता ने कहा कि चीन के स्‍लोडाउन को हम अपने लिए अवसर के रूप में देख रहे हैं। इस साल भी उम्‍मीद है कि एक्‍सपोर्ट 40 बिलियन डॉलर के आसपास ही रह सकता है। ग्‍लोबल स्‍लोडाउन का सामना करने के लिए टेक्‍सटाइल मिनिस्‍ट्री इंडस्‍ट्री को पूरा सपोर्ट करेगी।
 
62वां नेशनल गारमेंट फेयर
 
62वें नेशनल गारमेंट फेयर के अवसर पर गुप्‍ता बोल रही थीं। इसकी शुरुआत आज हुई है और इसका आयोजन क्‍लोथिंग मैन्‍युफैक्‍चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीएमएआई) द्वारा किया गया है। 2014-15 में टेक्‍सटाइल्‍स और क्‍लोथिंग का कुल एक्‍सपोर्ट 41.4 अरब डॉलर का 2013-14 में 39.31 अरब डॉलर का था।
 
बांग्‍लादेश और वियतनाम छीन रहे हैं हमारे अवसर
 
गुप्‍ता ने कहा कि चीन का स्‍लोडाउन भारतीय टेक्‍सटाइल एक्‍सपोर्ट के लिए कोई चुनौती नहीं है। हमें इस अवसर का लाभ उठाने के लिए तेजी से काम करना चाहिए। ऐसा नहीं कर हम बांग्‍लादेश और वियतनाम के हाथों अपने अवसर गंवा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि 13 फीसदी शेयर के साथ टेक्निकल टेक्‍सटाइल्‍स एक सनराइज सेक्‍टर के रूप में उभर रहा है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY