Home »Industry »Textile» Apparel Industry May Get Fresh Rs 5000 Crore Investment In This Fiscal Year

अपैरल इंडस्‍ट्री को मि‍ल सकता है 5000 करोड़ रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट

अपैरल इंडस्‍ट्री को मि‍ल सकता है 5000 करोड़ रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट
 
नई दि‍ल्‍ली। अपैरल एक्‍सपोर्ट प्रोमोशन काउन्‍सि‍ल (एईपीसी) का मानना है कि‍ चालू फाइनेंशि‍यल ईयर के दौरान इस सेक्‍टर में करीब 5,000 करोड़ रुपए का नया इन्‍वेस्‍टमेंट आ सकता है। इस इन्‍वेस्‍टमेंट से कम से कम 20 लाख जॉब्‍स पैदा होंगी।
 
टैक्‍सटाइल पैकेज इंडस्‍ट्री के लि‍ए गेम चेंजर
 
एईपीसी के चेयरमैन अशोक जी रजनी ने कहा कि‍ पि‍छले माह सरकार की ओर से 6,000 करोड़ रुपए का टैक्‍सटाइल पैकेज इंडस्‍ट्री के लि‍ए‘गेम चेंजर’ हो सकता है। इस पैकेज को लेकर मि‍ल रही शुरुआती प्रति‍क्रि‍या के हि‍साब से इंडस्‍ट्री को इस फाइनेंशि‍यल ईयर में करीब 5,000 करोड़ रुपए का नया इन्‍वेस्‍टमेंट मि‍ल सकता है।
 
2020 तक 1 करोड़ जॉब्‍स पैदा होंगी
 
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में इस तरह का अतिरिक्त निवेश कई साल से देखने को नहीं मिला है और इस निवेश से ही इस साल 20 लाख जॉब्‍स पैदा हो सकती हैं। क्या यह उद्योग 2020 तक एक करोड़ जॉब्‍स पैदा करने और 30 अरब निर्यात आय हासिल करने के सरकार के लक्ष्य को पा सकेगा यह पूछे जाने पर रजनी ने कहा, बिना किसी शक, यह बहुत ही हासिल किए जाने लायक है। रजनी ने कहा, वास्वत में, मुझे उम्मीद है कि हम इन लक्ष्यों को आसानी से पार कर सकते हैं क्योंकि पूरी इंडस्‍ट्री ही इस पैकेज को लेकर बहुत खुश है और इन्‍वेस्‍टमेंट को लेकर पॉजिटि‍व है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY