Home »Industry »Startups» Uber Has Announced An Urgent Investigation After A Former Employee Alleging Sexual Harassment At The Firm

सेक्शुअल हैरसमेंट में उबर ने तुरंत जांच के दिए आदेश, पूर्व कर्मचारी ने मैनेजर पर लगाया था आरोप

सेक्शुअल हैरसमेंट में उबर ने तुरंत जांच के दिए आदेश, पूर्व कर्मचारी ने मैनेजर पर लगाया था आरोप
सैन फ्रांसिस्को। ऐप बेस्ड टैक्सी एग्रीगेटर उबर के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ट्रैविस कलानिक ने पूर्व कर्मचारी द्वारा सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप पर तुरंत जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि फर्म में इस तरह का विहेबियर कोई भी करें, बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। अगर जांच में आरोप सही पाए गए तो दोषी को नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इसके पहले कंपनी की एक पूर्व कर्मचारी ने अपने मैनेजर पर ब्लॉग पोस्ट के जरिए आरोप लगाया था कि फर्म के अंदर उनका सेक्शुअल हरासमेंट किया गया था।
 
ट्रैविस ने सोशल मीडिया के जरिए कहा है कि कंपनी के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर से कहा है कि वह सेक्शुअल हैरसमेंट के इस आरोप की तुरंत जांच करवाए। उनका कहना है कि इस तरह का व्यवहार कंपनी बर्दाश्‍त नहीं करेगी। किसी को लगता है कि वह ऐसा कर बच जाएगा तो उसकी सोच गलत है।
 
क्या है यह मामला
उबर में कभी इंजीनियर के तौर पर काम करने वाली सुजैन फाउलर ने अपने मैनेजर पर पिछले साल सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया था। उन्होंने ब्लागपोस्ट के जरिए कहा कि जब उन्होंने 2015 में कंपनी ज्वॉइन की, तभी से उनके साथ गलत व्यवहार किया जाने लगा। इस बारे में उन्होंने सीनियर मैनेजर से शिकायत की, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। यहां तक कि उन्हें अप्रेजल के लिए खराब रिव्यू दिए जाने का डर दिखाया गया।
 
कंपनी बदलने को मजबूर हुई
सुजैन का कहना है कि कुछ दिन उनकी मुलाकात एक और लेडी इम्प्लॉई से हुई, जिसने बताया कि उसके साथ भी इस तरह का व्यवहार कंपनी में किया गया है। कई बार शिकायत करने पर भी कोई एक्शन नहीं हुआ। यहां तक कि उसके मैनेजर ने कहा कि एचआर से शिकायत करने का अंजाम भुगतना होगा। अंत में बिना जस्टिफिकेशन के उसे निगेटिव परफॉर्मेंस रिव्यू दिया गया। बाद में उसे कंपनी बदलने कों मजबूर होना पड़ा। अब वह स्ट्राइप नाम की कंपनी में काम करती है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY