Home »Industry »Retail» METRO Cash And Carry Offers Cashless Payment Options To Traders And Consumers

छोटे व्यापारियों के लिए पेमेंट के कैशलेस ऑप्शंस दे रहा मेट्रो कैश एंड कैरी

छोटे व्यापारियों के लिए पेमेंट के कैशलेस ऑप्शंस दे रहा मेट्रो कैश एंड कैरी
 
नई दिल्‍ली। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद किए जाने के बाद उपजे हालात से निपटने के लिए मेट्रो कैश एंड कैरी होलसेलर भी आगे आ गया है। मेट्रो कैश एंड कैरी छोटे व्‍यापारियों और किराणा शॉप ऑनर्स को पेमेंट के कई ऑप्‍शन दे रहा है। इस होलसेलर से सामान खरीदने पर डेबिट, क्रेडिट कार्ड के अलावा चेक्‍स और नेट बैंकिंग के जरिए भी पेमेंट की जा सकती है।
 
 
छोटे व्‍यापारियों को दे रहे सुविधा 
 
मेट्रो कैश एंड कैरी इंडिया के एमडी और सीईओ अरविंद मेदीरत्‍ता ने कहा कि व्‍यापारी 60 फीसदी से ज्‍यादा ट्रांजेक्‍शंस कैश में करते हैं। ऐेसे में सरकार की तरफ से लिए गए फैसले का इन पर काफी असर पड़ा है। उन्‍होंने कहा कि ऐसी स्थिति में मेट्रो कैश एंड कैरी कई कैशलेस ट्रांजैक्‍शंस के ऑप्‍शंस दे रहा है।
 
मेट्रो स्‍टोर में कैशलेस पेमेंट के कई ऑप्‍शन
 
मेट्रो स्‍टोर में डेबिट, क्रेडिट, इलेक्‍ट्रोनिक ट्रांसफर्स और डिजिटल पेमेंट्स समेत अन्‍य ऑप्‍शंस के जरिए भी पेमेंट एक्‍सेप्‍ट की जा रही है। अरविंद ने कहा कि सरकार के इस फैसले के बारे में वह छोटे व्‍यापारियों और ग्राहकों को हर बात समझने में भी मदद कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि कोई भी व्‍यापारी कुछ भी जानकारी चाहता है, तो वह कंपनी के टोल फ्री नंबर पर फोन कर सकता है।
 
25 से भी ज्‍यादा देशों में मेट्रो कैश एंड कैरी 
 
मेट्रो कैश एंड कैरी का कारोबार 25 से भी देशों में है। इसके इन देशों में 750 से भी ज्‍यादा सेल्‍फ सर्विस होलसेल सेंटर्स हैं। इसके 1 लाख से भी ज्‍यादा इम्‍प्‍लॉइज हैं। मेट्रो कैश एंड कैरी मेट्रो ग्रुप की सेल डिवीजन है। भारत में इस कैश एंड कैरी की एंट्री में 2003 में हुई थी। कंपनी के पास फिलहाल देश में 23 से भी ज्‍यादा होलसेल डिस्‍ट्रीब्‍यूशन सेंटर्स हैं। इसमें 6 बेंगलूरू, 3 हैदराबाद में, दो मुंबई और दो दिल्‍ली में। इसके अलावा कोलकाता, लुधियाना, जयपुर, जालंधर समेत अन्‍य शहरों में हैं।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY