Home »Industry »Retail» Diwali Sales Of Chinese Goods Dip 60%: CAIT

दि‍वाली सेल में लोगों ने चीन को कहा ना, 60 फीसदी तक घटी बि‍क्री

दि‍वाली सेल में लोगों ने चीन को कहा ना, 60 फीसदी तक घटी बि‍क्री
 
नई दि‍ल्‍ली। ट्रेडर्स के ऑर्गेनाइजेशन कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडि‍या ट्रेडर्स (CAIT) ने सोमवार को कहा कि‍ इस साल दि‍वाली पर होने वाली सेल में चीन के प्रोडक्‍ट्स की बि‍क्री 60 फीसदी घट गई। सोशल मीडि‍या प्‍लैटफॉर्म पर चीन के प्रोडक्‍ट्स का बहि‍ष्‍कार होने के बाद लोगों की ओर भारतीय प्रोडक्‍ट्स ज्‍यादा खरीदे गए हैं। CAIT की ओर से प्रमुख शहरों में कि‍ए गए सर्वे के मुताबि‍क, ट्रेडर्स ने भी चीन के प्रोडक्‍ट्स को बेचने में ज्‍यादा उत्‍साहन नहीं दि‍खाया।  
 
CAITने क्‍या कहा
 
ट्रेडर्स की बॉडी ने कहा कि‍ देश भर के व्‍यापारि‍यों की ओर से काउंटर पर चीन के प्रोडक्‍ट्स को दि‍खाने में काफी असंतुष्‍ट नजर आए। यहां तक की कस्‍टमर्स को आकर्षि‍त करने के लि‍ए कुछ व्‍यापारि‍यों ने मेक इन इंडि‍या का बोर्ड पर लगाया हुआ था।
 
लोगों ने भारत के प्रोडक्‍ट्स खरीदे
 
लोगों ने चीन के प्रोडक्‍ट्स की जगह दीये और घर को सजाने के लि‍ए कागज, मि‍ट्टी और प्‍लास्‍टि‍क के डेकोरेटि‍व आइम्‍स खरीदे। यहां तक की कई लोगों ने पि‍छले साल के समान को ही यूज कि‍या है।
 
कि‍न शहरों में हुआ सर्वे
 
यह अनुमान दि‍ल्‍ली, मुंबई, नागपुर, जयपुर, अहमदाबाद, कानपुर और भोपाल समेत 20 शहरों से जुटाए गए डाटा से लगाया गया है। यह देश भर के प्रमुख डि‍स्‍ट्रि‍ब्‍यूशन सेंटर्स हैं।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY