Home »Industry »Manufacturing» Ease Of Doing Biz: Nirmala Says Disappointed At Low Rank

ईज ऑफ डुइंग बि‍जनेस: कम रैंकिंग पर नि‍र्मला सीतारमण ने जताई नि‍राशा

ईज ऑफ डुइंग बि‍जनेस: कम रैंकिंग पर नि‍र्मला सीतारमण ने जताई नि‍राशा
 
नई दि‍ल्‍ली। ईज ऑफ डुइंग बि‍जनेस में भारत की रैंकिंग कम करने पर कॉमर्स एंड इंडस्‍ट्री मि‍नि‍स्‍टर नि‍र्मला सीतारमण ने नि‍राशा जताई है। नि‍र्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा कि‍ सेंट्रल और स्‍टेट की ओर से उठाए गए कदम और रि‍फॉर्म वर्ल्‍ड बैंक द्वारा जारी रैकिंग में ऊपर आने के लि‍ए पर्याप्‍त नहीं रहे हैं।  
 
रैंकिंग सुधारने के लि‍ए उठाए कदम पर्याप्‍त नहीं
 
नि‍र्मला सीतारमण ने बताया कि‍ मैं काफी नि‍राश हूं। न केवल भारत सरकार लेकि‍न प्रत्‍येक राज्य स्‍थि‍ति‍ को नरम करने के लि‍ए नि‍यमि‍त रूप से जुड़े हुए थे लेकि‍न कारण कोई भी रहा हो यह रैंकिंग के लि‍ए पर्याप्‍त नहीं रहा।
 
दोबारा फोकस कि‍या जाएगा
 
टीम इंडि‍या ने मि‍लकर काफी काम कि‍या है। मि‍नि‍स्‍टर ने यह भी कहा कि‍ वह रि‍पोर्ट की आलोचना नहीं कर रही हैं और अब वह नए सि‍रे से और ज्‍यादा तेजी से भारत की रैंकिंग सुधारने में काम किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि‍ यह (रैंकिंग) संदेश दि‍या है कि‍ हमें और ज्‍यादा फोकस और ज्‍यादा तेजी के साथ काम करने करना होगा।
 
डुइंग बि‍जनेस 2017 में भारत की पॉजि‍शन
 
वर्ल्‍ड बैंक की लेटेस्‍ट ‘डुइंग बि‍जनेस’ 2017 रि‍पोर्ट में भारत की पॉजि‍शन पि‍छले साल पर है। भारत की रैंकिंग 190 देशों में 130वें पायदान पर बरकरार है। हालांकि‍, पि‍छले साल भारत की रैंकिंग में सुधार आया था। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY