Home »Industry »Manufacturing» Havells Strengthens Its Grip In The Consumers Of Personal Grooming Products

हैवल्स इंडिया ने पर्सनल ग्रूमिंग के बिजनेस में रखा कदम

हैवल्स इंडिया ने पर्सनल ग्रूमिंग के बिजनेस में रखा कदम
 
 
नई दिल्ली। इलेक्ट्रिकल गुड्स (एफएमईजी) कंपनी हैवल्स इंडिया लिमिटेड ने पर्सनल ग्रूमिंग सेगमेंट में कदम रखने की घोषणा की है। कंपनी ने कई पर्सनल केयर प्रोडक्ट पेश किए हैं, जैसे- इलेक्ट्रिक शेवर, बियर्ड ट्रिमर, ग्रूमिंग किट- प्रिसिज़न नोज़ एवं इयर ट्रिमर, हेयर स्ट्रेटनर व ड्रायर्स, बिकिनी ट्रिमर। हेवल्‍स ने भारत में पहली बार बेबी हेयर क्लिपर भी लांच किए हैं। ये प्रोडक्‍ट्स 1000 से 7200 रुपए की रेंज में उपलब्ध होंगे।
 
लीडर की पॉजिशन हासिल करेंगे
 
हैवल्स इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनिल राय गुप्ता ने कहा कि पर्सनल ग्रूमिंग सेगमेंट में प्रवेश करने पर हम खुशी है। इस सेगमेंट में वृद्धि की जबरदस्त संभावनाएं हैं। हैवल्स ने हमेशा कुछ कुछ नया किया है। कंज्‍यूमर्स की नब्ज़ को समझा और उसके हिसाब से खुद को डेवलप किया। अच्‍छी क्‍वालिटी के प्रोडक्‍ट्स के साथ नई सेगमेंट में प्रवेश किया और नए मापदंड स्थापित करते हुए लीडर की पॉजिशन हासिल की।
 
1500 करोड़ का है कारोबार
 
इस मौके पर बताया गया कि भारत की 50 फीसदी से ज्यादा आबादी 25 साल से कम आयु की है और 65 प्रतिशत से ज्यादा लोग 35 साल से कम उम्र के हैं। अनुमान है कि सन् 2020 तक भारतीय नागरिकों की औसत उम्र 29 साल होगी, जबकि उस साल चीन में यह आंकड़ा 37 साल तथा जापान में 48 साल होगा। युवा आबादी की बढ़ती संख्‍या, बढ़ती आय और शहरी व ग्रामीण दोनों इलाकों में भारतीय युवाओं के पर्सनल ग्रूमिंग पर बढ़ते फोकस से यह कैटेगिरी तेजी से बढ़ेगी। इस वक्त भारत में पर्सनल ग्रूमिंग सेगमेंट 1500 करोड़ का है और यह 25 से 30 फीसदी सालाना की मजबूत दर से बढ़ रहा है। भारतीय उपभोक्ताओं की उभरती जरूरतों के मुताबिक विकसित की गई हैवल्स की पर्सनल ग्रूमिंग रेंज अभूतपूर्व डिजाइनिंग एवं नवीनतम टेक्नोलॉजी का बेहतरीन मिश्रण है जो हैवल्स उत्पादों के हॉलमार्क फीचर्स से लैस हैं जो हैं- शैली, सुरक्षा, टिकाऊपन और सुविधा।
 
सभी शहरों में होगा उपलब्‍ध
 
हैवल्स इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी उपाध्यक्ष सौरभ गोयल ने कहा कि ये प्रोडक्‍ट्स शुरुआत में देश के सभी बड़े शहरों में उपलब्ध होंगे और 400 से अधिक एक्सक्लूसिव हैवल्स गैलेक्सियों में जा कर उपभोक्ता इन उत्पादों को स्पर्श कर के महसूस कर सकेंगे। यह समग्र रेंज मार्च 2017 के अंत तक पूरे देश भर में उपलब्ध होगी। इसके अलावा, कंपनी ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी इन उत्पादों की बिक्री करेगी।
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY