Home »Industry »IT-Telecom» The Telecom Tribunal Today Did Not Stay Reliance Jio Free Promotional Offer

फ्री सर्विसेज पर रिलायंस Jio की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ट्राई के फैसले की होगी समीक्षा

नई दिल्‍ली।अपने ग्राहकों को लगातार फ्री सर्विसेज दे रही टेलिकॉम कंपनी रिलायंस Jio की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, टेलिकॉम ट्रिब्यूनल (टीडीसैट) ने गुरुवार को टेलिकॉम रेग्युलेटरी ट्राई (TRAI)  से कहा कि वह जियो को फ्री सर्विसेज जारी रखने की अनुमति देने वाले 31 जनवरी के पत्र की 'फिर से जांच करे' और दो हफ्ते में जवाब दे। हालांकि ट्रिब्‍यूनल ने रिलायंस जियो के मुफ्त प्रमोशनल ऑफर पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। पिछले हफ्ते दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण, टीडीसैट (TDSAT) ने रिलायंस Jio की पेशकश पर रोक की अपील पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। टीडीसैट ने सभी संबंधित पक्षों- ट्राई, मौजूदा ऑपरेटरों जैसे कि भारती एयरटेल, आइडिया सेल्युलर,  रिलायंस Jio की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।
 
एयरटेल ने की थी अपील
 
अपनी अपील में एयरटेल ने ट्राई द्वारा रिलायंस Jio की मुफ्त पेशकश को जारी रखने की अनुमति पर रोक की मांग की थी। उसने ट्राई को यह निर्देश देने की अपील की थी कि वह इस फैसले से संबंधित सभी रिकॉर्ड पेश करे।
 
सितंबर में पेश की थी फ्री सर्विसेज
 
रिलायंस Jio ने पिछले साल सितंबर में फ्री वॉयस कॉलिंग और डाटा की पेशकश की थी। दिसंबर में इस मुफ्त पेशकश की मांग को बढ़ाकर 31 मार्च, 2017 तक कर दिया था। नए ऑपरेटर द्वारा अपनी मुफ्त पेशकश को 90 दिन की तय सीमा से अधिक जारी रखने की अनुमति देने के ट्राई के फैसले के खिलाफ भारती एयरटेल और आइडिया जैसे ऑपरेटर्स ने टीडीसैट के सामने अपील की थी।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY