Home »Industry »IT-Telecom» Jio Avg Download Speed Doubles In Jan Says Trai Report

जनवरी में रिलायंस जियो की डाटा स्‍पीड डबल हुई, आइडिया व एयरटेल को पीछे छोड़ा

जनवरी में रिलायंस जियो की डाटा स्‍पीड डबल हुई, आइडिया व एयरटेल को पीछे छोड़ा
 
नई दिल्‍ली।जनवरी महीने के अंत में रिलायंस जियो की डाटा स्‍पीड 17.42 मेगाबाइट प्रति सेकंड रही। टेलिकॉम रेग्‍युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने औसत मासिक मोबाइल ब्रॉडबैंड स्‍पीड रिपोर्ट पब्लिश की है। रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे नंबर पर आइडिया रही। जनवरी महीने में कंपनी ने दिसंबर के मुकाबले ज्‍यादा स्‍पीड दी। एयरटेल के नेटवर्क की स्‍पीड में कमी देखने को मिली। यह जनवरी के अंत में 8.42 से घटक 8.15 एमपीपीएस हो गई।
 
जनवरी में 17.42 एमबीपीएस रही स्‍पीड
 
ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक जियो नेटवर्क पर डाउनलोड स्‍पीड 17.42एमबीपीएस तक जनवरी में पहुंची। दिसंबर में यह स्‍पीड 8.34 एमबीपीएस थी। इस स्‍पीड पर एक मूवी को तीन मिनट में ही डाउनलोड किया जा सकता है। जियो के बाद दूसरे नंबर पर आइडिया रही। दिसंबर में जहां इसके नेटवर्क पर 6.6 एमबीपीएस की स्‍पीड थी। जनवरी में यह बढ़कर 8.53एमबीपीएस हो गई।
 
वोडाफोन-बीएसएनएल की स्‍पीड भी धीमी रही
 
जनवरी महीने में वोडाफोन और बीएसएनएल के नेटवर्क पर भी डाउनलोड स्‍पीड भी काफी कम रही। वोडाफोन की स्‍पीड पिछले महीने 6.13 एमबीपीएस रही। टाटा डोकोमो के नेटवर्क पर औसतन डाउनलोड स्‍पीड 2.3 एमबीपीएस रही। ट्राई हर महीने माइस्‍पीड एप्लिकेशन के जरिए स्‍पीड ऑफ मोबाइल डाटा को मॉनिटर करते हैं। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY