Home »Industry »E-Commerce» Reliance Capital Sells Paytm Stake To Alibaba Group For Rs 275 Crore Says Sources

रिलायंस कैपिटल ने Paytm में अपनी हिस्सेदारी Alibaba को बेची, 275Cr में डील

नई दिल्‍ली.   रिलायंस कैपिटल (आरकैप) ने Paytm में अपनी हिस्‍सेदारी अलीबाबा ग्रुप को बेच दी है। जानकारी के मुताबिक, यह डील 275  करोड़ में हुई। रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम स्‍टेक के लिए 10 करोड़ रुपए इन्‍वेस्‍ट किया था। इस डील के बाद भी रिलायंस कैपिटल के पास पेटीएम में फ्री ऑफ कॉस्‍ट शेयर रहेंगे। रिलायंस कैपिटल की Paytm में थी 1% हिस्सेदारी...  
 
- अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस कैपिटल के पास डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम में करीब एक फीसदी हिस्‍सेदारी थी।
- इस डील से पेटीएम का वैल्युएशन 4 अरब डॉलर (करीब 27 हजार करोड़ रुपए) से ज्‍यादा हो जाएगा। पेटीएम में पहले से ही अलीबाबा ग्रुप बड़ा इन्‍वेस्‍टर है।
 
आरकैप के पास रहेंगे कुछ शेयर
- सूत्रों का कहना है कि रिलायंस कैपिटल के पास पेटीएम ई-कॉमर्स में कुछ शेयर रहेंगे। ये शेयर पेरेंट कंपनी में इन्‍वेस्‍टमेंट करने के बदले फ्री में मिले थे।
- हाल में पेटीएम ने जो फंड जुटाया, उसके बाद उसकी वैल्‍युएशन 1 अरब डॉलर हो गई थी।
- रिलायंस कैपिटल के स्‍पोक्‍सपर्सन ने इस डील पर कोई कमेट नहीं किया है। वहीं, पेटीएम की ओर से भी कोई बयान नहीं दिया गया है।
 
नॉन कोर बिजनेस से बाहर निकलेगी रिलायंस कैपिटल   
- रिलायंस कैपिटल ने हाल ही में कहा था कि वह अपने इन्‍वेस्‍टमेंट पोर्टफोलियों में बदलाव करेगी। कंपनी की योजना अपने नॉन कोर बिजनेस से बाहर निकलने की है।
- पिछले साल दिसंबर में पेटीएम के फाउंडर एंड सीईओ विजय शेखर शर्मा ने वन97 कम्‍युनिकेशन्स में अपनी एक फीसदी होल्डिंग बेचकर 325 करोड़ रुपए जुटाए थे। वन 97 पेटीएम की पेरेंट कंपनी है।
- इस पैसे को ग्रुप के पेमेंट्स बैंक ऑपरेशन्स में लगाया गया है, जो जल्‍द शुरू होने वाला है। अलीबाबा सिंगापुर ई-कॉमर्स और इन्‍वेस्‍टमेंट फर्म SAIF पार्टर्नस पेटीएम के ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस यूनिट में 200 मिलियन डॉलर इन्‍वेस्‍ट करने वाले हैं।   

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY