Home »Industry »E-Commerce» Paytm E-Commerce Gets 200 Million Dollar From Alibaba, SAIF Partners

अलीबाबा और SAIF पार्टनर्स ने पेटीएम में कि‍या 1340 करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट

अलीबाबा और SAIF पार्टनर्स ने पेटीएम में कि‍या 1340 करोड़ का इन्‍वेस्‍टमेंट
 
नई दि‍ल्‍ली। चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप होल्‍डिंग लि‍मि‍टेड के साथ इन्‍वेस्‍टमेंट कंपनी SAIF पार्टनर्स ने पेटीएम के ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस यूनि‍ट में 20 करोड़ डॉलर (करीब 1340 करोड़ रुपए) इन्‍वेस्‍ट कि‍ए हैं। इसमें से 17.7 करोड़ डॉलर अलीबाबा सिंगापुर ई-कॉमर्स प्राइवेट लि‍मि‍टेड ने इन्‍वेस्‍ट कि‍या है। रजि‍स्‍ट्रार ऑफ कंपनीज में हुई फाइलिंग के मुताबि‍क, यह इन्‍वेस्‍टमेंट वि‍जय शेखर शर्मा की वन97 कम्‍युनि‍केशंस की यूनि‍ट पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लि‍मि‍टेड में कि‍या है। बाकी इन्‍वेस्‍टमेंट SAIF पार्टनर्स ने कि‍या है।
 
पेटीएम में अलीबाबा की हि‍स्‍सेदारी
 
इन्‍वेस्‍टमेंट के बाद पेटीएम ई-कॉमर्स में अलीबाबा सिंगापुर ई-कॉमर्स की शेयरहोल्‍डिंग 36.31 फीसदी हो गई, जबकि‍ SAIF पार्टनर्स इंडि‍या के पास 4.66 फीसदी हि‍स्‍सा है। इस पर पेटीएम ने टि‍प्‍पणी करने से इनकार कि‍या है।
 
भारत में अलीबाबा की एंट्री
 
माना जा रहा है कि‍ 20 करोड़ डॉलर का इन्‍वेस्‍टमेंट भारत में अलीबाबा की एंट्री का संकेत दे रहा है, जहां चीन की कंपनी अमेजन इंडि‍या और फ्लि‍पकार्ट से टक्‍कर लेगी। गौरतलब है कि‍ अलीबाबा का जैसपर इंफोटेक प्राइवेट लि‍मि‍टेड द्वारा चलाई जाने वाली कंपनी स्‍नैपडील में भी हि‍स्‍सा है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY