Home »Industry »E-Commerce» Flipkart Will Hire 20 To 30 Percent More People In 2017

इस साल फ्लि‍पकार्ट देगी 30 फीसदी ज्‍यादा लोगों को नौकरी

इस साल फ्लि‍पकार्ट देगी 30 फीसदी ज्‍यादा लोगों को नौकरी
 
नई दि‍ल्‍ली। जहां एक ओर ई-कॉमर्स कंपनी स्‍नैपडील अपने कर्मचारि‍यों की छंटनी कर रही है वहीं, फ्लि‍पकार्ट 2017 में पि‍छले साल के मुकाबले 20 फीसदी से 30 फीसदी ज्‍यादा लोगों की भर्ती करने पर वि‍चार कर रही है। फ्लि‍पकार्ट को अमेरि‍का की कंपनी अमेजन से कड़ा मुकाबला मि‍ल रहा है।  
 
फ्लि‍पकार्ट के सीओओ नि‍ति‍न सेठ ने बताया कि‍ हमारी 2017 की हायरिंग योजना हमारे ग्रोथ के हि‍साब से बनी हैं और हम पि‍छले साल की तुलना में 20 फीसदी से 30 फीसदी ज्‍यादा हायरिंग करने की योजना बना रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि‍ ज्‍यादातर हायरिंग लैटरल रूट के जरि‍ए होगी। उन्‍होंने कहा कि‍ हमारा मानना है कि‍ इससे फ्लि‍पकार्ट के नेक्‍स्‍ट फेस की ग्रोथ के लि‍ए सही टेलेंट मि‍लेंगे।
 
पि‍छले साल 1500 लोगों को दी नौकरी
 
हालांकि‍, सेठी ने इस साल उन्‍होंने हायरिंग नंबर पर टि‍प्‍पणी करने से इनकार कर दि‍या। सूत्रों के मुताबि‍क, फ्लि‍पकार्ट ने पि‍छले साल करीब 1,500 लोगों को हायर कि‍या था। इसके अलावा, कंपनी ने लगभग 10 हजार अस्‍थायी कर्मचारि‍यों को रखा। इसमें ज्‍यादा नि‍युक्‍ति‍यां लॉजि‍स्‍टि‍क्‍स में की गईं।
 
केवल 12 फीसदी बढ़ी ई-कॉमर्स इंडस्‍ट्री
 
रि‍सर्च कंपनी रेडसीर के मुताबि‍क, भारतीय ई-कॉमर्स इंडस्‍ट्री साल 2016 में करीब 12 फीसदी बढ़कर 14.5 अरब डॉलर (रेवेन्‍यू) पर पहुंच गई है जबकि‍ साल 2015 में यह 180 फीसदी बढ़ी थी।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY