Home »Industry »E-Commerce» Flipkart Cut Commission Fees For Sellers To Boost Discount

फ्लि‍पकार्ट ने सभी सेलर्स ने लि‍ए घटाया कमीशन, कस्‍टमर्स को मि‍लेगा ज्‍यादा डि‍स्‍काउंट

फ्लि‍पकार्ट ने सभी सेलर्स ने लि‍ए घटाया कमीशन, कस्‍टमर्स को मि‍लेगा ज्‍यादा डि‍स्‍काउंट
 
नई दि‍ल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट ने अपने 1 लाख से ज्‍यादा सेलर्स के लि‍ए कमीशन फीस में कटौती कर दी है। यह कटौती कि‍ताब बेचने वाले से लेकर स्‍मार्टफोन बेचने वाले सेलर्स के लि‍ए है। कंपनी अपने मासि‍क खर्च में कमी का फायदा अपने बि‍जनेस पार्टनर्स और सेलर्स को देना चाहती है।
 
कंपनी ने क्‍या कहा?
 
फ्लि‍पकार्ट के वाइस प्रेसि‍डेंट और मार्केटप्‍लेस हेड अनि‍ल गोतेती ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि‍ सेलर्स के लि‍ए फीस कटौती से मार्जि‍न पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्‍योंकि‍ कंपनी पहले से कई जगहों पर खर्च कम कर चुकी है और अब कंपनी सेलर्स को फायदे पहुंचाने की स्‍थि‍ति‍ में है।  
गोतेती ने कहा कि‍ हमने कॉस्‍ट घटाने और ऑपरेशंस को स्‍ट्रीमलाइन करने के लि‍ए सप्‍लाई चेन को लेकर कई कदम उठाए हैं। इसे देखते हुए हम अपने सेलर्स को फायदा पहुंचाना चाहते हैं और इसके बदले में हमारे कंज्‍यूमर्स को भी फायदा मि‍लेगा।  
 
कि‍तनी फीस हुई कम
 
फ्लि‍पकार्ट ने कहा कि‍ 15 मार्च से सभी सेलर्स को पहले से कम कमीशन फीस ली जाएगी। फ्लि‍पकार्ट के पास तीन तरह के सेलर्स हैं – गोल्‍ड, सि‍ल्‍वर और ब्राउज और सभी को कॉस्‍ट बेनेफि‍ट्स का फायदा मि‍लेगा। फ्लि‍पकार्ट ने कहा कि‍ सभी प्रोडक्‍ट वर्टि‍कल्‍स की फि‍क्‍स्‍ड फीस को ’80 से 90 फीसदी सस्‍ता’ कर दि‍या गया है जबकि‍ सभी कैश ऑन डि‍लि‍वरी ऑर्डर्स के लि‍ए कलेक्‍शन फीस को करीब 40 फीसदी घटा दि‍या गया है। इतना ही नहीं, फ्लि‍पकार्ट ने शि‍पिंग फीस में भी कटौती की है।
 
मि‍लेगा ज्‍यादा डि‍स्‍काउंट
 
कंपनी की ओर से उठाए गए इस कदम से सेलर्स को इंसेंटि‍व दि‍या जाएगा जि‍ससे ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस पर ज्‍यादा डि‍स्‍काउंट्स मि‍लेगा। ऐसे में कंपनी को कस्‍टमर्स आकर्षि‍त करने में मदद मि‍लेगी। यह ऐसे वक्‍त पर कि‍या जा रहा है जब कंपनी को अमेजन इंडि‍या से कड़ी टक्‍कर मि‍ल रही है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY