Home »Industry »E-Commerce» Ecommerce Companies Starting Summer Sale; Offering Upto 30 Percent Discount

ई-कॉमर्स कंपनि‍यों की समर सेल: एसी, रेफ्रीजरेटर्स पर 30 फीसदी तक डि‍स्‍काउंट

ई-कॉमर्स कंपनि‍यों की समर सेल: एसी, रेफ्रीजरेटर्स पर 30 फीसदी तक डि‍स्‍काउंट
 
नई दि‍ल्‍ली। समर सीजन से पहले ई-कॉमर्स कंपनि‍यों ने अपनी सेल शुरू कर दी है। एयर कंडशीनर्स, रूम कूलर, रेफ्रीजरेटर्स जैसे कंज्‍यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्‍ट्स पर अमेजन और शॉपक्‍लूज ने अपनी सेल शुरू कर दी है। वहीं, फ्लि‍पकार्ट भी अगले हफ्ते से अपने ऑफर्स शुरू करने जा रही हैं। इन प्रोडक्‍ट्स पर कस्‍टमर्स को 30 फीसदी तक का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है।
 
अमेजन ने कि‍या कंज्‍यूमर ड्यूरेबल कंपनि‍यों के साथ टाई-अप
 
अमेजन ने सैमसंग, व्‍हर्लपूल, गोदरेज और हि‍ताची जैसी कंपनि‍यों के साथ टाई-अप कि‍या है। अमेजन पर सैमसंग और व्‍हर्लपूल के एक्‍सक्‍लूजि‍व रेफ्रीजरेटर्स बेचे जा रहे हैं। वहीं, कैरि‍यर, वोल्‍टास और केनस्‍टार के एक्‍सक्‍लूजि‍व एयर कंडीशनर्स बेचे जा रहे हैं। इन प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी की ओर से 30 फीसदी तक का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। अमेजन पर चलाए जा रहे हैं ऑफर्स का फायदा 19 मार्च तक उठाया जा सकता है।
 
दूसरी कंपनि‍यों के ऑफर्स
 
ई-कॉमर्स कंपनी शॉपक्‍लूज की ओर से स्‍टार्ट इलेक्‍ट्रॉनि‍क सेल शुरू की है। इसके तहत कंपनी एयर कंडशीनर्स, रूम कुलर, रेफ्रीजरेटर्स जैसे कंज्‍यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्‍ट्स पर 80 फीसदी तक का हैवी डि‍स्‍काउंट दे रही हैं। वहीं, देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लि‍पकार्ट पर 22 मार्च से 24 मार्च, 2017 के बीच इलेक्‍ट्रॉनि‍क सेल चलाई जाएगी। फ्लि‍पकार्ट पर समय के हि‍साब से 50 फीसदी से 70 फीसदी तक का डि‍स्‍काउंट दि‍या जाएगा।
 
फ्री इंस्‍टॉलेशन से एक्‍सचेंज ऑफर
 
अमेजन की ओर से एसी और फ्रीज के चुनिंदा प्रोडक्‍ट्स पर फ्री इंस्‍टॉलेशन के साथ-साथ 1,500 रुपए तक इंस्‍टॉलेशन पर छूट देने का ऑफर भी दि‍या जा रहा है। इसके अलावा, फ्लि‍पकार्ट की सेल के तहत एक्‍सचेंज ऑफर से लेकर नो-कॉस्‍ट ईएमआई का ऑफर भी पेश कि‍या जाएगा।
 
बड़े प्रोडक्‍ट्स की हि‍स्‍सेदारी मात्र 10 फीसदी
 
ट्रैक्‍न की एक रि‍पोर्ट के मुताबि‍क, एसी, फ्रीज, एलईडी टीवी, वॉशिंग मशीन जैसे बड़े अप्‍यांसेस की हि‍स्‍सेदारी ई-कॉमर्स की टोटल सेल में मात्र 10 फीसदी है। वहीं, अकेले मोबाइल फोन की हि‍स्‍सेदारी 50 फीसदी से ज्‍यादा है। उम्‍मीद की जा रही है कि‍ इस साल ई-कॉमर्स कंपनि‍यां बड़े अप्‍यांसेस पर दांव लगाएंगी।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY