Home »Industry »Companies» Paytm To Offer Insurance Cover On Wallet Balance

Paytm में जल्द खत्म हो जाएगी फ्रॉड की चिंता, वॉलेट बैलेंस पर मिलेगा इंश्योररेंस कवर

Paytm में जल्द खत्म हो जाएगी फ्रॉड की चिंता, वॉलेट बैलेंस पर मिलेगा इंश्योररेंस कवर
नई दिल्‍ली। जल्‍द ही आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस के लिए भी आप इंश्‍योरेंस कवर पा सकेंगे। दिन-प्रतिदिन बढ़ते ऑनलाइन फ्रॉड के चलते पेटीएम अपने कस्‍टमर्स को यह सुविधा देने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी की कई इंश्‍योरेंस कंपनियों से बातचीत चल रही है।
 
फ्रॉड से सुरक्षित रखने के लिए नई सुविधा
 
पेटीएम ने एक बयान जारी कर कहा कि ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह सुविधा अपने कस्‍टमर्स को देने की तैयारी की जा रही है। इससे सभी कस्‍टमर्स ऑनलाइन फ्रॉड के प्रति कवर होंगे। पेटीएम वाइस प्रेसिडेंट कृष्‍ण हेगडे ने कहा कि अगर कभी किसी कस्‍टमर के वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन फ्रॉड के जरिए नुकसान पहुंचता है, तो ये इंश्‍योरेंस कवर उन्‍हें इस मामले में कवर देगा और सुरक्षा प्रदान करेगा।
 
पहले भी लाए हैं कई खास फीचर
 
नोटबंदी के बाद पेटीएम लगातार अपने यूजर्स के लिए नई-नई सुविधाएं लाने पर जारे दे रहा है। अब इंश्‍योरेंस कवर की सुविधा देने की तैयारी कर रहे पेटीएम ने इससे पहले अपने यूजर्स और मर्चेंट्स के लिए कई खास फीचर्स का एलान किया था। इसमें डिजिटल वॉलेट से जुड़े दुकानदार अपने बैंक अकाउंट में मोबाइल वॉलेट के माध्यम से हर महीने 50,000 रुपए ट्रांसफर कर सकते हैं।
 
फिंगरप्रिंट से लॉक करें पेटीएम ऐप
 
पेटीएम वॉलेट पर ट्रांजैक्‍शन को सुरक्षित बनाने के लिए पासवर्ड प्रोटेक्‍शन की सुविधा भी है। इसमें पेटीएम ऐप को लॉक करने के लिए आप पिन कोड, पासवर्ड, पैटर्न या फिंगरप्रिंट जैसे किसी भी ऑप्‍शन का चयन कर सकते हैं। इसके ​लिए आपको स्मार्टफोन में पेटीएम के इस फीचर को इनेबल करना होगा।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY