Home »Industry »Companies» Macdonald Asked Users To Update Its App After Data Leak Doubts

मैकडोनाल्‍ड ने यूजर्स को ऐप अपडेट करने की दी हिदायत, डाटा लीक होने की जताई गई थी आशंका

नई दिल्‍ली। मैकडिलिवरी सर्विस ऐप में डाटा लीक होने की शिकायत मिलने के बाद मैकडोनाल्‍ड फास्‍ट फूड रेस्‍टारेंट सतर्क हो गया है। मैकडोनाल्‍ड ने अपने सभी यूजर्स को ऐप को अपडेट करने की हिदायत दी है। एक डाटा सिक्युरिटी फर्म के डाटा लीक होने की आशंका जताने के बाद मैकडोनाल्‍ड इंडिया ने यह सलाह यूजर्स को दी है। मैकडोनाल्ड इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने ऐप अपडेट करने की गुजारिश की पुष्टि की है। 
 
 
डाटा सिक्‍युरिटी फर्म ने जताई थी आशंका
 
दरअसल  डाटा सिक्युरीटी फर्म Fallible ने कुछ दिनों पहले एक ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कहा था कि मैकडोनाल्ड के ऐप में कुछ दिक्कतें हैं। उसने आशंका जताई थी कि ऐप के 22 लाख से भी ज्‍यादा यूजर्स का डाटा चोरी होने का खतरा है। कंपनी ने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा कि कंपनी की तरफ से भरोसा दिलाने के एक महीने बाद भी इन्हें हल नहीं किया जा सका है।  पोस्ट में कहा गया था कि नाम, फोन नंबर, ई-मेल आईडी और एड्रेस जैसी बातें लीक हो सकती हैं। कंपनी का ये भी दावा है कि उसने मैकडोनाल्‍ड से इस संबंध में बात करने की कोशिश भी की। कंपनी के मानने के एक महीने बाद भी इस पर कोई एक्‍शन नहीं लिया गया।
 
मैकडोनाल्ड ने क्या कहा?
 
डाटा सिक्युरिटी फर्म के इस खुलासे के बाद मैकडोनाल्ड ने बयान जारी कर साफ किया कि हमारी वेबसाइट या ऐप पर सेंसेटिव फाइनेंशियल डेटा जैसे क्रेडिट कार्ड डीटेल, वॉलेट पासवर्ड्स या बैंक अकाउंट की इन्फॉर्मेशन नहीं होती है।
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY