Home »Industry »Companies» Kingfisher Loan Default Case : Ex IDBI Bank CMD Yogesh Agarwal Gets Bail

किंगफिशर एयरलाइन लोन डिफॉल्‍ट केस में आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन को मिली जमानत

किंगफिशर एयरलाइन लोन डिफॉल्‍ट केस में आईडीबीआई के पूर्व चेयरमैन को मिली जमानत
 
मुंबई।किंगफिशर एयरलाइन लोन डिफॉल्‍ट केस में फंसे आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन और एमडी योगेश अग्रवाल को शुक्रवार को जमानत मिल गई। बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने अग्रवाल के साथ ही एक और शख्‍स को 1-1 लाख रुपए की स्‍योरिटी पर जमानत दी है।
 
कोर्ट में कमजोर रहा सीबीआई का पक्ष
 
जस्टिस एस.एस. जाधव ने योगेश अग्रवाल के अलावा बैंक के पूर्व एक्‍जीक्‍यूटिव बी.के. बत्रा को जमानत दी। सीबीआई ने अग्रवाल व बत्रा समेत सात लोगों को 23 जनवरी को गिरफ्तार किया था। सीबीआई कोर्ट में यह बताने में असफल रही कि आखिर क्‍यों दोनों को जेल में ही रखा जाए। इन दोनों पर आरोप है कि इन्‍होंने बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस को अवैध तरीके से सहयोग किया। सीबीआई ने कहा कि इन्‍होंने एयरलाइन की कमजोर वित्‍तीय स्थिति के बाद भी इन दोनों ने 1 हजार करोड़ रुपए का लोन सैंक्‍शन किया।
 
 
सीबीआई जमानत का कर चुकी है विरोध
 
इससे पहले किंगफिशर एयरलाइंस और आईडीबीआई बैंक की मिलीभगत वाले मामले में सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए 9 लोगों को जमानत देने का विरोध किया था। इंफोर्समेंट डायरेक्‍टरेट (ईडी) ने चार्जशीट के लिए आंकड़े जुटाने भी शुरू कर दिए थे। जल्‍द ही इसे भी सीबीआई के पिछले हफ्ते दायर किए गए डोजियर की तरह कोर्ट में पेश किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत इस मामले की जांच की गई है।  
 
860.92के लोन में से423करोड़ रुपए बाहर भेजे गए  
 
ईडी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि आईडीबीआई ने 860.92 करोड़ रुपए का जो लोन दिया था। उसमें से 423 करोड़ रुपए भारत से बाहर भेजे गए। इस रकम को किंगफिशर एयरलाइंस की लीज और रेंट व रखरखाव के नाम पर विदेश भेजा गया था। ईडी ने रिपोर्ट में कहा था कि जांच में सामने आया है कि किंगफिशर एयरलाइंस ने आईडीबाई बैंक के अधिकारियों के साथ मिलकर 860.92 करोड़ रुपए का लोन देने के लिए साजिश रची। यह लोन तब दिया गया, जब एयरलाइंस की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर थी। नेटवर्थ निगेटिव में था। लोन की इस रकम में से 807.82 करोड़ की प्रिंसिपल अमाउंट पेड नहीं  की गई है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY