Home »Industry »Auto» Tesla Hoping To Enter India This Summer: Elon Musk

इस साल भारत में एंट्री कर सकती है टेस्‍ला, अपने सबसे अफोर्डेबल मॉडल से कर सकती है शुरुआत

इस साल भारत में एंट्री कर सकती है टेस्‍ला, अपने सबसे अफोर्डेबल मॉडल से कर सकती है शुरुआत
नई दिल्‍ली।अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्‍ला अब इंडियन मार्केट में आने की तैयारी कर रही है। कंपनी के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव एलन मस्‍क की मानें तो कंपनी इस साल अप्रैल तक भारत में आ सकती है। दरअसल ट्विटर पर एलन मस्‍क से सवाल किया गया था कि टेस्‍ला मोटर्स इंडियन मार्केट में कब अपने व्‍हीकल लॉन्‍च करने वाले हैं। इस पर मस्‍क ने ट्वीट किया कि इस गर्मी के दौरान।
 
मॉडल 3 के साथ कर सकती है शुरुआत
 
पिछले साल ही टेस्‍ला ने भारत के ऑटो मार्केट में एंट्री करने की बात कही थी। उसने कहा था कि वह 2017 में मॉडल 3 के साथ उतरेगी। पिछले साल ही कंपनी ने इस मॉडल को लॉन्‍च किया है। यह इसकी सबसे किफायती कार में से एक है। करीब 23 लाख रुपए की ये कार एक बार चार्ज करने पर 215 मील चलती है। इसके अलावा कंपनी के अन्‍य कारें – मॉडल एस और मॉडल एक्‍स शामिल है।
 
टेस्‍ला का दौरा कर चुके हैं पीएम मोदी और गडकरी
 
पिछले साल रोड, ट्रांसपोर्ट व हाईवेज मिनिस्‍टर नितिन गडकरी ने टेस्‍ला को जमीन ऑफर की थी। जहां से वह दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में एक्‍सपोर्ट कर सकता है। भारत इसका एशिया में मैन्‍युफैक्‍चरिंग हब बन जाएगा। इससे पहले 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टेस्‍ला का दौरा किया था और कंपनी के कई अलग इनोवेशन में उन्‍होंने रुचि भी दिखाई थी।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY