Home »Economy »Taxation» Finmin Launches App To Provide Updates To Taxpayers On GST

GST की अपडेट्स देने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्‍च, मिलेगी हर जानकारी

GST की अपडेट्स देने के लिए मोबाइल ऐप लॉन्‍च, मिलेगी हर जानकारी
 
नई दिल्‍ली।गुड्स एंड सर्विस टैक्‍स (जीएसटी) के बारे में अब आपके मोबाइल पर सारी अपडेट्स मिल जाएंगी। इसके लिए फाइनेंस मिनिस्‍ट्री ने गुरुवार को एक मोबाइल ऐप लॉन्‍च की है। सरकार जीएसटी को 1 जुलाई से लागू करने की तैयारी में है।
 
एंड्रॉयड प्‍लैटफॉर्म पर मिलेगा ये ऐप
 
जीएसटी मोबाइल ऐप को एंड्रॉयड प्‍लैटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकेगा। ऐप का आईओएस वर्जन जल्‍द ही जारी किया जाएगा। इस ऐप की मदद से टैक्‍सपेयर्स जीएसटी और उससे जुड़ी जानकारी व अन्‍य अपडेट्स के बारे में जान सकते हैं। इसमें ड्राफ्ट लॉ-मॉडल जीएसटी लॉ, आईजीएसटी और जीएसटी कम्‍पनसेशन लॉन के अलावा रजिस्‍ट्रेशन, रिटर्न्‍स, पेमेंट और रिफंड व इनवॉइस के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा ऐप पर एफएक्‍यू, हेल्‍पडेस्‍क और ईमेल कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स भी होंगे।
 
 
ऐप से फीडबैक भी सकते हैं
 
ये ऐप जीएसटी को लेकर नए अपडेट्स देती रहेगी। इसके अलावा टैक्‍सपेयर्स चाहें, तो वह सरकार को इस लॉ के बारे में अपना फीडबैक भी दे सकते हैं। वे सीबीईसी की 24 घंटे चलने वाली सीबीईसी मित्र से संपर्क करने का मौका भी देती है।
 
तय समय पर लागू होगाGST
 
वित्‍त राज्‍यमंत्री संतोष गंगवार ने बताया कि जीएसटी को लेकर सेंटर और राज्‍यों के बीच चर्चा अंतिम चरण में है। उन्‍होंने कहा कि जीएसटी को तय समय पर लागू कर दिया जाएगा। सेंट्रल एक्‍साइज डे के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY