Home »Economy »Policy» There Were Nine Global Leaders From South Asia, Out Of Which Five Are From India

100 यंग ग्लोबल लीडर्स लिस्ट में 5 भारतीय, साउथ एशिया में टॉप पर

नई दिल्‍ली। पेटीएम के फाउंडर एंड सीईओ विजय शेखर शर्मा और टमारा हास्‍पेटिलिटी की श्रुति शिबुलाल सहित 5 भारतियों ने वर्ल्‍ड इकॉनामिक फोरम की 100 यंग ग्‍लोबल लीडर्स की लिस्‍ट में जगह पाई है।
 
किन किन ने बढ़ाया सम्‍मान
 
इस सूची में इन दो के अलावा तीन और लोगों ने जगह पाई है। ब्लीप्पर के फाउंडर और सीईओ के अम्‍बरीश मित्रा, एडीटर-एट लार्ज फार्चून इंडिया के हिनडोल सेनगुप्‍त के अलावा स्‍वानिति इनीशिएटिव की आर भट्टाचार्या को जगह दी गई है। पूरे साउथ एशिया से इस सूची में 9 लोगों को शामिल किया गया है, जिनमें से 5 भारत के हैं। इस सूची में अमेरिका और यूरोप में रह रहे भारतीय मूल के कुछ और लोग भी जगह बनाने में सफल रहे हैं।
 
हर साल तैयार होती है सूची
 
वर्ल्‍ड इकॉनामिक फोरम (डब्‍ल्‍यूईएफ) हर साल दुनिया के 100 सफल लोगों की सूची तैयार करती है। इन लोगों की आयु 40 साल से ज्‍यादा नहीं होती है। इस साल सूची में आधे से ज्‍यादा लोग इमर्जिंग इकॉनामिक से हैं।
 
और कौन कौन हैं लिस्‍ट में हैं
 
इस लिस्‍ट में पब्लिक सेक्‍टर से अजा ब्राउन को स्‍थान मिला है। यह कैलिफोर्निया के कॉप्‍टन शहर के सबसे युवा मेयर हैं। एप्‍पल की पूरी दुनिया की उत्‍पादन इकाइयों को रिन्‍यूवल इनर्जी से चलाने की परियोजना को पूरा करने वाले काटाई हेल को भी इस लिस्‍ट में स्‍थान दिया गया है। इस सूची में आधे लोग निजी क्षेत्र से तो आधे पब्लिक सेक्‍टर से लिए गए हैं। अच्‍छा काम करके लोगों के जीवन में बदलाव लाने वालों को महत्‍व दिया गया है। 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY