Home »Economy »International» If They Do Not Want To Cooperate Then They Do Not Come US

अमेरिका का वीजा मांगने वालों को देना पड़ सकता है सोशल मीडिया का पासवर्ड, यूएस सेक्रेट्री ने रखा प्रस्‍ताव

वाशिंगटन। अमेरिका जाने के लिए वीजा मांगने वालों को अपना सोशल मीडिया अकाउंट का पासवर्ड अधिकारियों को देना पड़ सकता है। अमेरिका में  होमलैंड‍ सिक्‍योरिटी विभाग के सेक्रेट्री जॉन कैली का कहना है कि इससे आने वालों का बैकग्राउंड चेक किया जा सकेगा। 
कमेटी के सामने रखी बात
 
कैली ने हाउस होमलैंड सिक्‍योरिटी कमेटी के सामने सुनवाई के दौरान कहा कि सुरक्षा बढ़ाने के लिए अमेरिका आने वालों से उनके सोशल मीडिया अकाउंट और उसके पासवर्ड की जानकारी मांगी जा सकती है। इससे यह पता लगाया जा सकेगा कि उन्‍होंने किन साइट्स को देखा और क्‍या किया। इन्‍होंने कहा कि अगर विदेशी ऐसा करने में सहयोग नहीं करते हैं  तो अमेरिका आने की जरूरत नहीं है।
 
डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने अदालत पर निकाला गुस्‍सा
 
इससे पहले ट्रम्‍प ने सात देशों के लोगों के इमीग्रेशन रोकने के अपने आदेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए अदालत की आलोचना करते हुए कहा कि राजनीतिक होकर यह फैसला दिया गया है। ट्रम्‍प ने कहा कि लगता है, अदालतें भी सियासी हो गई हैं। ट्रम्‍प प्रशासन ने 7 मुस्लिम देशों के लोगों के अमेरिका आने पर बैन लगाने का आदेश दिया था। उनके इस आदेश पर लोअर कोर्ट ने रोक लगा दी थी। ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन ने इस फैसले के खिलाफ अपील की हुई है।
 
अगली स्‍लाइड में जानें ट्रम्‍प ने चीन से क्‍या कहा

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY