Home »Economy »International» India And Russia To Set Up $1 Bn Fund To Promote Business Says Nirmala

भारत-रूस बनाएंगे 6500 करोड़ का फंड, इन्‍वेस्‍टमेंट को बढ़ाना होगा मकसद

भारत-रूस बनाएंगे 6500 करोड़ का फंड, इन्‍वेस्‍टमेंट को बढ़ाना होगा मकसद
 
चेन्‍नई।इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और टेक्‍नोलॉजी प्रोजेक्‍ट्स में म्‍युचुअल इन्‍वेस्‍टमेंट को बढ़ावा देने के लिए भारत और रूस करीब 6500 करोड़ रुपए (1 अरब डॉलर) का फंड बनाएंगे। दोनों देश इस फंड में अलग-अलग 3200 करोड़ रुपए का योगदान देंगे। कॉमर्स एंड इंडस्‍ट्री मिनिस्‍टर निर्मला सीतारमन ने इसकी जानकारी दी।
 
 
इंडिया-रसिया बिजनेस फॉरम में बोलीं निर्मला
निर्मला सीतारमन ने इंटरनेशनल इंजीनियरिंग सोर्सिंग शो (आईईएसएस) में इंडिया-रसिया बिजनेस फोरम को संबोधित किया। उन्‍होंने बताया कि इस 6500 करोड़ में रूस की तरफ से फंड रसियन डायरेक्‍ट इन्‍वेस्‍टमेंट फंड के जरिए भेजा जाएगा। वहीं, भारत नेशनल इन्‍वेस्‍टमेंट एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर फंड के जरिए अपना फंड कॉन्‍ट्रीब्‍यूट करेगा।
 
भारत-रूस बायलैटरल संबंधों को लेकर दी जानकारी
 
सीतारमन ने इस दौरान रूस और भारत के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी। दोनों देशों के बीच बायलैटरल कारोबार को बढ़ावा देने के लिए जल्‍द ही भारत-रसिया सीईओ फोरम मीटिंग करेगा। इसके लिए जल्‍द ही तारीख तय की जाएगी। सीतारमन ने कहा कि दोनों देशों के बीच इन्‍वेस्‍टमेंट बढ़ाने के कई अवसर हैं। उन्‍होंने कहा कि मेक इन इंडिया भारत के डिफेंस प्रोडक्‍शन में रूस का इन्‍वेस्‍टमेंट बढ़ाने में मदद करेगा।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY