Home »Economy »Infrastructure» Prime Minister Dedicates ONGC Petro Additions Ltd Plant To The Nation

पीएम मोदी ने ONGC पेट्रो एडिशंस लिमिटेड प्लांट को देश के नाम समर्पित किया

पीएम मोदी ने ONGC पेट्रो एडिशंस लिमिटेड प्लांट को देश के नाम समर्पित किया
 
नई दिल्‍ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओएनजीसी पेट्रो एडिशंस लिमिटेड (ओपीएएल) प्‍लांट को देश के नाम समर्पित किया। गुजरात के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने भरूच में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। इसके बाद वह ओपीएएल के दौरे पर भी गए और इस संबंध में प्रजेंटेशन भी देखा। यहां उन्‍होंने इंडस्‍ट्री मी‍ट को भी संबोधित किया।
 
ओपीएएल ज्‍वाइंट वेंचर कंपनी है
 
भरूच में हुए इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपानी, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केमिकल एंड फर्टिलाइजर्स राज्‍यमंत्री मनसुख मंडविया भी मौजूद रहे। ओपीएएल एक ज्‍वाइंट वेंचर कंपनी है। ओएनजीसी, गेल और जीएसपीसी इसकी प्रमोटर हैं। ये कंपनियां गुजरात के दहेज स्थित स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन (एसईजेड) में पेट्रोकेमिकल कॉम्‍पलेक्‍स बना रही है। इस कंपनी को 15 नवंबर, 2016 को बनाया गया था।
 
भारत का सबसे बड़ा पेट्रोकेमिकल प्‍लांट है
 
यह भारत के सबसे बड़े पेट्रोकेमिकल प्‍लांट में से एक है। यह सालाना 14 लाख मेट्रिक टन पॉलिमर प्रोड्यूस करेगा। इसके अलावा 5 लाख मेट्रिक टन केमिकल बेंजेन, पायरोलिसिस गैसोलिन समेत अन्‍य केमिकल सालाना प्रोड्यूस करेगा। प्रोडक्‍ट वेयरहाउस भारत के सबसे बड़े वेयरहाउस में से एक है। यह 1,28,250 स्‍क्‍वायर मीटर में फैला हुआ है। ओपीएएल को 30 हजार करोड़ रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट के साथ शुरू किया गया है। यह 3500 से भी ज्‍यादा डायरेक्‍ट रोजगार जनरेट करेगा। इसके अलावा यह 10,500 लोगों को अप्रत्‍यक्ष तौर पर रोजगार दिलाएगा।
 
महंगाई काबू में, नोटबंदी का नहीं पड़ा कोई खराब प्रभाव
 
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि महंगाई की दर अब काबू में है और यही कारण है कि देश में चल रहे पांच राज्‍यों के चुनाव में किसी भी पार्टी ने इसे मुद्दा नहीं बनाया। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर काफी बातें की जा रही थीं, लेकिन अब जीडीपी के आंकड़े आ गए हैं, जिससे साफ है कि इसका कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ा है। 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY