Home »Economy »Infrastructure» Fund Will Focus On Investing In Domestic And International Consumer Internet Companies

माइक्राेमैक्‍स ने बनाया कंज्‍यमूर इंटरनेट कंपनी के लिए 7.5 करोड़ डॉलर का फंड

माइक्राेमैक्‍स ने बनाया कंज्‍यमूर इंटरनेट कंपनी के लिए 7.5 करोड़ डॉलर का फंड
नई दिल्‍ली। मोबाइल कंपनी माइक्रामैक्‍स की इंटरनेट कंज्‍यूमर कंपनी के लिए 7.5 करोड़ डॉलर का फंड बनाने की योजना है। कंपनी इस फंड का इस्‍तेमाल अंतर्राष्‍ट्रीय और घरेलू  कंज्‍यूमर इंटरनेट कंपनियों में निवेश के लिए करेगी। कंपनी के हेड का मानना है कि घरेलू कंज्‍यूमर इंटरनेट कंपनी को इस निवेश का फायदा मिलेगा। माइक्रोमैक्‍स ने अब तक इंडिया और इंटरनेशनल स्‍तर पर कई अलग-अलग कंपनियों में बड़ी रकम निवेश की है।  
 
टारगेट हासिल का यह है लक्ष्‍य
 
माइक्रोमैक्‍स के हेड ने बताया कि कंपनी घरेलू और अंर्तराष्‍ट्रीय स्‍तर पर फंड निवेश करने की तरफ ध्‍यान देगी। कंपनी का फंड जुटाने का यह लक्ष्‍य अगले 12 से 18 महीनों तक पूरा कर लिया जाएगा।  माइक्रोमैक्‍स कंपनी कई कंज्‍यूमर इंटरनेट कंपनी के लिए न सिर्फ निवेशक के तौर पर काम कर रहा है बल्कि बतौर स्‍ट्रेटजिक पार्टनर तरह भी फोकस करेगा। 
 
 
दो सालों में 10 बड़े स्‍टार्टअप में दिया योगदान
 
अब तक जिन 10 स्‍टार्टअप की तरफ माइक्रोमैक्‍स ने अपने कदम बढ़ाएं हैं उसमें इक्सिगो, गाना, हेल्‍दीफाईमी एंड स्‍कैनडीड जैसी बड़े स्‍टार्टअप शामिल थे। इन सभी स्‍टार्टअप कंपनी ने बड़े स्‍तर पर निवेश किया है। माइक्रोमैक्‍स को फाउंडर राहुल शर्मा का कहना है कि पिछले दो सालों में निवेश की तरफ बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस इंडिपेंडेंट फंड के अनाउंसमेंट से प्रेजेंट मार्केट में बड़े अवसर बनेंगे। 
 
 
इंवेस्‍टमेंट का लाभ कंपनी के लिए फायदेमंद
 
फाउंडर शर्मा ने यह भी बताया कि माइक्रोमैक्‍स भविष्‍य में बड़े अवसर पाने के लिए यह योजना एक बेहतर प्‍लेटफॉर्म है। इस तरह के इंवेस्‍टमेंट से कंपनी को भी पॉजिटिव रिजल्‍ट मिलेंगे। ग्‍लोबल इंवेस्‍टमेंट प्रोग्राम के स्‍पीयरहेड कुमार शाह बताते हैं इस ऑर्बिस कैपिटल का इस्‍तेमाल हम अपनी वर्तमान टीम के साथ मिलकर लीड करेंगे। 
 
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY