Home »Economy »Banking» No Bids Received For Either Kingfisher House Or Kinfisher Villa

माल्या के किंगफिशर हाउस-किंगफिशर विला की नीलामी फेल, नहीं मिला खरीददार

मुंबई. लोन रिकवरी के लिए बैंक कंसोर्टियम द्वारा विजय माल्‍या के मुंबई में किंगफिशर हाउस और गोवा में किंगफिशर विला की नीलामी एक बार फिर फेल हो गई। किसी भी प्रॉपर्टी के लिए कोई भी खरीददार नहीं मिला। किंगफिशर हाउस की यह चौथी जबकि विला को बेचने की यह तीसरी कोशिश थी। पिछली नाकामयाबी को देखते हुए 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने इस बार दोनों ही प्रॉपर्टीज का रिजर्व प्राइस 10 फीसदी कम भी किया था। लेकिन, फिर भी कामयाबी हाथ नहीं लगी। किंगफिशर हाउस का103करोड़ था रिजर्व प्राइस...
 
 
- किंगफिशर हाउस माल्‍या की किंगफिशर एयरलाइंस का हेडर्क्‍वाटर था। बैंकों ने इसकी नीलामी का रिजर्व प्राइस 10 फीसदी घटाकर 103.50 करोड़ कर दिया था।
- बैंकों ने पिछली बार जब इसे नीलामी के लिए दिसंबर में रखा था, तब रिजर्व प्राइस 115 करोड़ रुपए था।
- किंगफिशर हाउस की पहली नीलामी पिछले साल मार्च में कराई गई थी, उस वक्‍त रिजर्व प्राइस 150 करोड़ रखा गया। दूसरी बार इसे घटाकर 135 करोड़ रुपए किया गया था। तीनों ही नीलामी में कोई खरीददार नहीं मिला।
- किंगफिशर हाउस मुंबई में डोमेस्टिक टर्मिनल के निकट विले पार्ले एरिया में 17 हजार वर्ग फुट में बना है।
 
किंगफिशर विला का73करोड़ था रिजर्व प्राइस
-  नार्थ गोवा में कंडोलिम में बने किंगफिशर विला की नीलामी के लिए रिजर्व प्राइस 70 करोड़ रुपए रखा गया था। यह इससे पिछली बार दिसंबर में रखे गए रिजर्व प्राइस से 10 फीसदी कम रहा। दिसंबर में नीलामी के लिए इस प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस 81 करोड़ रुपए था।
- किंगफिशर विला को पहली बार नीलामी के लिए पिछले साल अक्‍टूबर में रखा गया था। उस समय रिजर्व प्राइस 85.29 करोड़ रुपए था।
- किंगफिशर विला का इस्‍तेमाल माल्‍या अकसर अपनी लैविश पार्टियों के लिए किया करता था।
 
विलफुल डिफॉल्‍टर है माल्‍या  
- माल्‍या को किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े लोन के डिफॉल्‍ट मामले में विलफुल डिफॉल्‍टर घोषित किया जा चुका है। किंगफिशर एयरलाइंस 2012 से बंद है।
- माल्‍या पर एसबीआई, पीएनबी, आईडीबीआई बैंक, बीओबी, इलाहाबाद बैंक, फेडरल बैंक और एक्सिस बैंक जैसे बैंकों का 9000 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का लोन बकाया है।
- विजय माल्‍या ने पिछले साल 2 मार्च को देश छोड़ दिया। अभी वह यूके में है।
 
माल्‍या ने कहा था,खराब इंजन के चलते बंद हुई किंगफिशर
- विजय माल्‍या ने हाल ही में कहा था कि किंगफिशर एयरलाइंस के बंद होने की एक अहम वजह खराब इंजन की सप्‍लाई भी थी।
- माल्या ने ट्वीट किया था, ‘‘मैं डीजीसीए की तरफ से प्रैट एंड विटने एयरक्राफ्ट इंजन की जांच कराए जाने से सरप्राइज्ड नहीं हूं। अफसोस की बात है कि किंगफिशर एयरलाइंस भी इसके खराब इंजनों की वजह से बंद हुई।’’
- दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘‘हमने प्रैट एंड विटने ग्रुप की कंपनी आईएई के खिलाफ केस दर्ज कराया है। हमने कंपनी से मुआवजे की मांग की है।’’
 
 
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY