Home »Economy »Banking» CBI Files Money Laundering Case Against Bank Of Baroda Chief Manager

BOB के चीफ मैनेजर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, ब्‍लैकमनी को व्‍हाइट बनाने का है आरोप

BOB के चीफ मैनेजर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, ब्‍लैकमनी को व्‍हाइट बनाने का है आरोप
नई दिल्‍ली।नोटबंदी के दौरान ब्‍लैकमनी को व्‍हाइट करने वालों के खिलाफ सीबीआई लगातार शिकंजा कसती जा रही है। जांच एजेंसी ने अब बैंक ऑफ बड़ोदा, दिल्‍ली की मंडोली ब्रांच के चीफ मैनेजर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इन पर आरोप है कि इन्‍होंने नोटबंदी के दौरान ब्‍लैकमनी को व्‍हाइट बनाने में मदद की।
 
6.5 करोड़ रुपए ब्‍लैकमनी को व्‍हाइट बनाने का है आरोप
 
सीबीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि चीफ मैनेजर अशोक नगर का रहने वाला है। उसके अलावा इस मामले में शामिल अन्‍य लोगों से भी पूछताछ की  जाएगी। सीबीआई के मुताबिक बैंक के चीफ मैनेजर की मदद से 6.5 करोड़ ब्‍लैकमनी को व्‍हाइट किया गया।  
 
ब्रांच पर रेड के दौरान सामने आई थी गड़बड़ी
 
इससे पहले सीबीआई ने बैंक ऑफ बड़ोदा की मंडोली ब्रांच पर अचानक छापा मारा। इस दौरान उन्‍हें कई बैंक अकाउंट्स में बड़ी मात्रा में डिपोजिट जमा होने का पता चला। ये ऐसे अकाउंट्स थे, जिनमें नोटबंदी से पहले न के बराबर पैसे थे। इनमें कुछ ऐसे अकाउंट्स भी थे, जिनके केवाईसी नॉर्म्‍स भी पूरे नहीं हुए थे।
 
अब तक 156 अधिकारी हो चुके हैं सस्‍पेंड
 
नोटबंदी की घोषणा होने के बाद सीबीआई लगातार ब्‍लैकमनी छुपाने और इसे छुपाने में मदद करने वालों के खिलाफ जांच कर रही है। मंगलवार को राज्‍यसभा में सरकार ने बताया कि नोटबंदी के बाद बैंकिंग गड़बड़ी में शामिल होने की वजह से अब तक 156 अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा 41 को ट्रांसफर कर दिया गया है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY