Home »Budget 2013 »Tax» 10 Strange But Legitimate Federal Tax Deductions, Is In India ?

यहां ब्रेस्ट इनलार्ज पर टैक्स में मिलती है छूट, क्राइम करने पर मिलता है 'पैसा'

अपने देश का बजट सत्र शुरू हो चुका है। पूरे देश में हर आदमी यही चाहता है कि उसे टैक्स डिडक्शन का लाभ मिले और जानना चाहता है कि कैसे मिल सकती है छूट। हमारे देश में भले ही टैक्स में विचित्र तरीके से छूट का लाभ नहीं मिलता हो, लेकिन अमेरिका जैसे देश में कई ऐसे तरीके भी हैं, जहां विचित्र तरह से भी टैक्स में छूट मिलती है। शायद आपने ऐसे अनोखे तरह से टैक्स में छूट की बात सुनी न हो।
 
अमेरिका में किसी ने कुत्ते पाला हो या घर में स्वीमिंग पूल बनवाया हो, तो टैक्स में छूट पा सकते हैं। वहां आप दान करें या क्रिमनल बन जाएं, तो भी टैक्स में छूट का फायदा उठा पाएंगे। अमेरिका में भले ही व्हेल के शिकार पर प्रतिबंध है, लेकिन इसका शिकार करने के दौरान यदि जहाज को नुकसान होता है तो इसकी मरम्मत पर हुए खर्च को लेकर टैक्स में छूट मिलती है।
 
वहीं, अगर आपके पास कोई पालतू जानवर है और इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में आपका जो भी खर्च होता है, उस पर भी टैक्स की छूट मिलेगी। बच्चे म्यूजिक सीखें या कोई महिला अपने ब्रेस्ट इनलार्जमेंट के लिए सर्जरी कराये तो इन सब पर हुआ खर्च भी टैक्स में छूट के दायरे में आएगा। भारतीय भले ही ऐसे विचित्र तरह से टैक्स में छूट का लाभ नहीं ले पा रहे हों, लेकिन क्या भारत सरकार प्रोत्साहन देने के लिए ऐसे विवित्र तरीके से करदाताओं को सौगात नहीं दे सकती है?
 
आगे की स्लाइड में हम आपको दुनिया के ऐसे ही अजीबो-गरीब टैक्स और टैक्स ब्रेक के बारे में बता रहे हैं।
 
 
Related Articles
PIX: दुनिया का सबसे गरीब राष्ट्रपति, खुद भरता है कुएं से पानी... खेती कर भरता है पेट
करोड़ों रुपये सैलरी पर भी नहीं लगता है 1 रुपये टैक्स, फ्री में पढ़ता है पूरा देश
BIG NEWS: 5 लाख तक नहीं देना होगा कोई टैक्स!
यहां घूस देने पर मिलती है टैक्स छूट, सेक्स करने, पोर्न और पेशाब पर लगता है टैक्स

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY