Home »News Room »Corporate» Tata Launch New Vista D-90 Car

INDIA की सबसे बड़ी कार कंपनी ने लॉन्च की सस्ती डीजल कार, देगी 21 का माइलेज

देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने प्रीमियम हैचबैक कार विस्टा का न्यू वर्जन डी90 लॉन्च किया है। खास तौर पर यूथ को ध्यान में रखकर पेश की गई इस कार को 5 कलर ऑप्शन में उतारा गया है। कंपनी का दावा है कि विस्टा डी90 1 लीटर में 21 किमी का एवरेज देगी। टाटा मोटर्स ने अपनी इस कार के अलग-अलग वर्जन की कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 6.83 लाख रुपये तक रखी है। 
 
फीचर्स के मामले में कंपनी ने न्यू विस्टा में कई सुविधाएं जोड़ी हैं। खास तौर से टाटा से सेफ्टी व्वाइंट को न्यू विस्टा में काफी मजबूत किया है। स्पीड बैलेंस, सिक्योरिटी सिस्टम जैसे बदलाव इनमें प्रमुख हैं। 
 
अन्य बदलाव के रूप में न्यू विस्टा के इंटीरियर और एक्सीटियर में भी बदलाव किया गया है। एंट्री लेवल सिडान क्लास यूजर्स को ध्यान में रखकर बनी इस कार में 90 पीएस क्वड्राजेट डीजल इंजन, वैरिएबल ज्योमेट्री टबरेचार्ज तकनीक, 6.7 इंच की टचस्क्रीन, जीपीएस, डीवीडी प्लेयर, एक साथ 5 मोबाइल फोन को जोड़ने वाली ब्लू5 तकनीक और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सुविधा दी गई है। 
 
टाटा ने न्यू विस्टा डी90 में 1248 सीसी का इंजन दिया गया है जो 15.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड देती है। कंपनी ने ड्राइवर सेफ्टी के लिए इसमें एडजस्टेबल स्टीयरिंग और ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया है। न्यू विस्टा का एबीएस सिस्टम इसे तेज रफ्तार में भी स्मूथ टर्न और बैलेंस देता है।
 
आगे की स्लाइड पर क्लिक कर देखें आखिर कैसी दिखती है भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी की ये कार। साथ ही जानें कौन-कौन से आधुनिक और लग्जरी फीचर्स से लैस है यह न्यू विस्टा।
Related Articles
PIX:भांजी की एंगेजमेंट पर अंबानी ने दी पार्टी, दौड़े चले आए शाहरुख, प्रियंका, सोनम..
PIX: देश के 2 सबसे अमीर घरानों में गूंजी शहनाई, सचिन, ऐश और किंग खान बने गवाह
PIX: इतिहास के 10 सबसे महंगे एक्सीडेंट, जिन्हें याद कर आज भी कांप उठती है रूह
PIX: कभी बेचते थे तेल और साबुन, आज हैं 67100 करोड़ रुपये के इकलौते मालिक

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY