Home »News Room »Corporate» Reliance Industries Deal With Bharti Airtel

मुकेश अंबानी की कंपनी ने किया भारती एयरटेल के साथ डील

मुकेश अंबानी की कंपनी ने किया भारती एयरटेल के साथ डील
रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड एशिया प्रशांत क्षेत्र में डाटा संपर्क प्रदान करने के लिए भारती एयरटेल के समुद्री केबल नेटवर्क का उपयोग करेगी। दोनों कंपनियों ने मंगलवार को इस आशय  के समझौते की घोषणा की।
 
रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने इससे पहले इस महीने के शुरू में रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड के साथ उसके फाइबर आप्टिक नेटवर्क के उपयोग के जरिए देश  में 4जी सेवाएं मुहैया कराने के लिए 1,200 करोड़ रुपए का सौदा किया था।
 
बहरहाल, भारती के साथ हुई समझौते के जरिए रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड,  भारती के आई2आई केबल नेटवर्क का इस्तेमाल करेगी। यह नेटवर्क भारत और सिंगापुर को जोड़ता है। आरआईएल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि भारती एयरटेल लिमिटेड एक प्रमुख दूरसंचार कंपनी है, जो एशिया और अफ्रीका के 20 देशों में परिचालन करती है।
 
रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने भारती के साथ उपयोग का अधिकार समझौता किया है। समझौते के तहत भारती अपने समुद्री केबल आई2आई में रिलायंस जियो को डाटा क्षमता उपलब्ध कराएगी।
 
इसमें कहा गया है कि भारती और रिलायंस जियो रणनीतिक समझौते को आगे बढ़ाएंगे तथा अन्य क्षेत्रों में भी विकास और सहयोग के बारे में भी विचार करेंगे। रिलायंस के वक्तव्य में कहा गया है कि आई2आई केबल भारत में चेन्नई और सिंगापुर में तुआस में उपलब्ध है। रिलायंस जिओ आई2आई केबल के एक जोड़ी संपर्क लाइन को उपयोग में लाएगा और उसकी सेवाएं समूचे एशिया प्रशांत क्षेत्र में ग्राहकों को उपलब्ध होंगी।
 
रिलायंस जियो ही देश में एकमात्र कंपनी है जिसके पास अखिल भारतीय स्तर पर ब्रांडबैंड वायरलैस की सभी 22 सर्किलों में पहुंच है और चौथी पीढ़ी की वायरलैस सेवाएं देने में सक्षम है।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY