Home »News Room »Corporate» Know About World's Richest Black Woman

कभी परचून की दुकान में करती थी नौकरी, आज बन गई 14850 करोड़ की मालकिन

दुनिया में दौलत कमाने वालों की कमी नहीं है। कुछ को यह दौलत उनके वंशजों और रियासतों से मिलती है तो कई इस दौलत को खून-पसीना बहाकर कमाते हैं और इस कमाई से वो दुनिया के चंद अमीरों में शामिल हो जाते हैं। एक ऐसी ही महिला है ओप्रा विन्फ्रे। दुनिया की सबसे दौलतमंद ब्लैक वुमन का खिताब पाने वाली विन्फ्रे के पास आज करीब 14850 करोड़ रुपये की दौलत है।
 
अकेले साल 2012 में विन्फ्रे ने 9.70 अरब रुपये की कमाई की है। एक गरीब घर से ताल्लुक रखने वाली विन्फ्रे के अमीर बनने की कहानी काफी संघर्षपूर्ण है। बचपन में 9 साल की उम्र में विन्फ्रे का कई बार रेप हुआ। ओपेरा और उनके दौलतमंद बनने के बीच का संघर्ष इसके आगे भी जारी रहा। कई बार उनके करीबियों ने उनका शारीरिक शोषण भी किया। वो मात्र 14 साल की उम्र में ही मां भी बन गईं। 
 
लेकिन आज ओप्रा विन्फ्रे अपने इतिहास को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे अमीर ब्लैक वुमन बन गईं हैं। विन्फ्रे के रहन-सहन से लेकर उनका घर तक सब राजा-महाराजाओं की तरह है।
 
आगे की स्लाइड पर क्लिक कर जानें ओप्रा के संघर्ष की कहानी। किसने किया और कितनी बार हुआ विन्फ्रे का रेप। कैसे बीता उनका बचपन। और आज किस विलासिता के साथ जीवन जीती हैं परचून की दुकान में पहली नौकरी करनी वाली यह महिला। 
 
 
Related Articles
PIX: देखिए चीन के दुश्मन नंबर-1 के 1000 कमरों वाले इस 'महल' के अंदर के नजारे
PIX: सावधान...'तिजोरी' में रखा है सोना तो संभल जाइए, सरकार की है टेढ़ी नजर
PIX: जब भारत के इस अमीर इंसान की पार्टी में बंदूकधारियों संग पहुंचे अमिताभ
विलासिता में डूबा ये भव्य महल कोई सपना नहीं, जॉन अब्राहम का 'घर' है, देखें PIX

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY